DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड की बदहाली के लिए कांग्रेस जिम्मेवारः शाह

झारखंड की बदहाली के लिए कांग्रेस जिम्मेवारः शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि राजनीतिक अस्थिरता के लिए कांग्रेस जिम्मेवार है। आरोप लगाया कि पिछले 14 वर्षो में कांग्रेस के उलझाउ नीति के कारण झारखंड की तस्वीर नहीं बदली। लूट और भ्रष्टाचार का खेल चलता रहा। गुरुवार को शाह करगली फुटबॉल मैदान में आम सभा को संबोधित कर रहे थे।

साह पांच माह की मोदी सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि पिछले छह माह में दस बार पेट्रोल-डीजल के दाम कम हुए। नवंबर में 14 माह में सबसे अधिक महंगाई घटी। संयुक्त राष्ट्रसंघ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंदी में भाषण कर भारत के लोगों का मान बढ़ाया। प्रधानमंत्री श्री मोदी की पहल से दो हजार से अधिक विदेशी कंपनियां देश में उद्योग लगाने को तैयार हरुई। करोड़ों बेरोजगारों को रोजगार का मार्ग प्रशस्त हुआ।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने झारखंड की पीड़ा को उकेरते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के शासनकाल में जिन सपनों को पूरा करने के लिए झारखंड बना था, उसे अब पूरा करने का समय आ गया है। यदि झारखंड में भाजपा की सरकार बनती है तो यह विकास की दृष्टि से देश का पहला राज्य बनेगा। सरकार के कामकाज में पारदर्शिता रहेगी।

पूर्व मुख्य मंत्री अर्जुन मुंडा ने झारखंड सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस और झामुमो की नीति रही है कि आओ सटो, खाओ और कटो। साथ सरकार चलाने वाले एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि 15 सौ करोड़ की ट्रांसमिशन लाइन बिछाने की स्वीकृति दी गई थी, लेकिन हेमंत सरकार के ऊर्जा मंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह ने पेंडिंग रखा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनती है तो खनिज संपदाओं के उत्पादन से बेरोजगारों को जोड़ना होगा। मंच पर दोनों नेताओं का सांसद रवींद्र कुमार पांडेस और भाजपा प्रत्याशी योगेश्वर महतो बाटुल, जिलाध्यक्ष अंबिका ख्वास, महामंत्री जगरनाथ राम ने स्वागत किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झारखंड की बदहाली के लिए कांग्रेस जिम्मेवारः शाह