DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजधानी में खाना ना मिलने पर यात्रियों ने किया हंगामा

भारत की महत्वपूर्ण ट्रेनों में शुमार राजधानी एक्सप्रेस में पिछले 10 घंटों से रेलयात्राियों को खाना नहीं मिलने से वे भूख से तड़प उठे। उन्होंने कानपुर से ही ट्रेन में हंगामा करना शुरू कर दिया। आखिर में हंगामे की जानकारी होने पर ट्रेन को टूंडला रेलवे स्टेशन पर रोका गया। जहां गुस्साए रेलयात्राी ट्रेन से उतरते ही स्टेशन मास्टर पर भड़क गए। उनकी शिकायत थी कि ट्रेन में दस घंटे से खाना नहीं मिला है और न ही कोई सुरक्षा है। आधे घंटे तक हुए हंगामे के बाद रेल अधिकारियों ने अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर खाना मिलने का आश्वासन देकर ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया।
रांची से चलकर नई दिल्ली की ओर जा रही 12439 राजधानी एक्सप्रेस गुरुवार सायं 05.15 बजे जब टूंडला रेलवे स्टेशन पर आई तो अचानक बिना स्टॉपेज के उसे रोक दिया गया। कारण था पिछले दस घंटे से ट्रेन में रेलयात्राियों को भोजन न मिलना। इसके चलते यात्री बहुत पहले से हंगामा कर रहे थे। ट्रेन जैसे ही टूंडला रेलवे स्टेशन पर आकर रुकी, तभी राजधानी के अधिकांश कोचों से रेलयात्राी काफी संख्या में बाहर निकल आए और स्टेशन मास्टर पर भड़क उठे। हंगामे की जानकारी होते ही स्टेशन अधीक्षक मोहन सिंह मीणा, आरपीएफ के कंपनी कमांडर अजीत तिवारी भी मय फोर्स के वहां पहुंच गए। उन्होंने रेलयात्रियों से कारण जानकर उनके गुस्से को शांत करने का प्रयास किया। रेलयात्रियों का आरोप था कि ट्रेन में खाना न मिलने के कारण उन्होंने फूड इंस्पेक्टर अक्षय शर्मा को इससे पहले जानकारी दी थी। उन्होंने रेलयात्रियों को आश्वस्त किया था कि उनकी शिकायत रेलवे बोर्ड को फॉरवर्ड कर दी गई है और अगले स्टेशन पर उन्हें खाना मुहैया हो जाएगा, लेकिन ऐसे ही करते-करते दस घंटे बीत गए। इसके बाद भी खाना नहीं मिल सका है। इस दौरान राजधानी एक्सप्रेस टूंडला रेलवे स्टेशन पर ही 30 मिनट तक खड़ी रही। इसके बाद रेल अधिकारियों द्वारा रेलयात्रियों को आश्वस्त किया गया कि उन्हें अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर खाना मिल जाएगा। इसके बाद ही रेलयात्रियों का गुस्सा शांत हो सका और ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया जा सका।

रूट डायवर्ट होने से नहीं मिल सका खाना : एमएस मीणा
टूंडला। इस मामले में स्टेशन अधीक्षक मोहन सिंह मीणा का कहना था कि किसी अन्य डिवीजन में कोई दुर्घटना हो गई थी। इस कारण ट्रेन का रूट डायवर्ट हुआ था। इसके चलते वह लेट हुई और खाना मुहैया नहीं हो सका। अब अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर रेलयात्राियों को खाना मुहैया करा दिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजधानी में खाना ना मिलने पर यात्रियों ने किया हंगामा