DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इरकॉन के प्रोजेक्ट डायरेक्टर की बेटी की हत्या में उम्रकैद की सजा

मेडिकल की छात्रा व इरकॉन (इंटरनेशनल रेलवे कंसस्ट्रक्शन ऑर्गेनाइजेशन) के प्रोजेक्ट डायरेक्टर की पुत्री की हत्या के जुर्म में पटना हाईकोर्ट के नामचीन अधिवक्ता के वकील पुत्र को कोर्ट ने गुरुवार को उम्रकैद की सजा सुनाई। इसके अलावा आरोपी पर 30 हजार रुपये का आर्थिक दंड भी लगाया। यह फैसला चतुर्थ अपर जिला व सत्र न्यायाधीश बीबी सिंह ने सुनाया।

अभियोजन की ओर से इस मामले में एपीपी मनन प्रसाद सिंह व अधिवक्ता शिवजी सिंह ने बहस की थी। एपीपी ने बताया की पीड़िता 20 वर्षीय सोनू पटना स्थित बुद्धा डेंटल कॉलेज की छात्रा थी। घटना के समय सोनू के पिता वीरेंद्र प्रसाद सिंह पटना स्थित इरकॉन के जीएम थे। फिलहाल वे इरकॉन पटना, झारखंड और उड़ीसा प्रक्षेत्र के प्रोजेक्ट डायरेक्टर हैं।

सोनू इस केस के आरोपित व पटना हाईकोर्ट के ख्याति प्राप्त अधिवक्ता दिवंगत गणेश प्रसाद सिंह के पुत्र व पटना हाईकोर्ट के वकील राजेश भारद्वाज के साथ 6 वर्षो से प्रेम  कर रही थी। 30 नवंबर 2007 को  सोनू के घर राजेश पहुंचा और अपनी बाइक पर बैठा कर अपने साथ ले गया। जब देर रात सोनू घर नहीं लौटी तो घर वालों ने उसकी खोजबीन शुरू की पर वह नहीं मिली।

इस बीच उसने अपनी मौसी को फोन कर राजेश के साथ शादी करने के बाद ही घर लौटने की सूचना दी। दूसरे दिन 1 दिसंबर 07 को आरा रेल पुलिस को कारीसाथ रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर सोनू की लाश मिली। घटना की शुरुआत में रेल पुलिस ने इस मामले में यूडी केस दर्ज किया था, लेकिन बाद में इस बात की सूचना मिलने पर पीड़िता के पिता जैसे ही देवघर से वापस लौटे तो उनके बयान पर रेल पुलिस ने एफआईआर दर्ज की। मुकदमा दर्ज होते ही जांच शुरू हो गयी। 

ट्रायल के दौरान इस मामले में अभियोजन ने 16 व बचाव पक्ष ने 5 गवाह प्रस्तुत किए। कोर्ट ने ट्रायल के दौरान उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर सोनू की हत्या में राजेश को दोषी पाते हुए उसे उम्रकैद की सजा सुनाई।

सोनू हत्याकांड से जुड़े तथ्य
घटना स्थल -कारीसाथ रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक
घटना की तिथि -1 दिसंबर 07 को
यूडी केस दर्ज करने की तिथि- 1 दिसंबर यूडी केस
आपराधिक मुकदमा दर्ज करने की तिथि- 6 दिसंबर, 07
आरोपित पर संज्ञान- 25 जून 07
ट्रायल शुरू - 2010
अभियोजन की ओर से गवाह -16
बचाव पक्ष की ओर से गवाह- 5 
फैसला- 2 दिसंबर 14
सजा के बिन्दु पर सुनवाई - 4 दिसंबर, 14

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इरकॉन के प्रोजेक्ट डायरेक्टर की बेटी की हत्या में उम्रकैद की सजा