DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वरुण और कर्ण ने किया प्रभावित

वरुण और कर्ण ने किया प्रभावित

वरुण एरन (41 रन पर चार विकेट) और कर्ण शर्मा (54 रन पर तीन विकेट) की बदौलत भारत ने गुरुवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच के पहले दिन बेहतरीन गेंदबाजी से प्रभावित किया।
     
बल्लेबाज फिलिप ह्यूज के निधन के बाद टले पहले टेस्ट के लिये नौ दिसंबर से दोनों टीमें एडिलेड मैदान पर आमने सामने होंगी। गमगीन माहौल के बीच अभ्यास मैच में सीए एकादश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया लेकिन भारतीय गेंदबाजों के कमाल के प्रदर्शन के सामने पूरी टीम पहली पारी में 68.3 ओवरों में 243 के स्कोर पर ढेर हो गई।  
     
भारत की ओर से एरन ने 14.3 ओवर में 41 रन देकर सर्वाधिकचार विकेट लिये जबकि कर्ण ने 13 ओवरों में 57 रन देकर सीए एकादश के तीन विकेट हासिल किये। मोहम्मद शमी भी गेंद से प्रभावशाली रहे और उन्होंने 12 ओवरों में 37 रन देकर दो विकेट निकाले जबकि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को छह ओवरों में 12 रन पर एक विकेट मिला।
     
भारतीय टीम ने इसके बाद अपनी पहली पारी की शुरुआत की और 29 ओवरों में उसने दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट खोकर 99 रन बना लिये है। भारत विपक्षी टीम के स्कोर से अभी 144 रन पीछे है जबकि उसके आठ विकेट शेष है। मुरली विजय (39) और विराट कोहली (30) रन पर नाबाद है।
      
पिछले अभ्यास मैच में भी भारतीय गेंदबाजों ने खासा प्रभावित किया था और एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों ने साबित कर दिया कि ऑस्ट्रेलिया में उनकी अहम भूमिका रहेगी। हालांकि पहली पारी में भारतीय टीम को शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा के रूप में दो बड़े झटके लगे। धवन टीम के मात्र 1 रन के स्कोर पर खाता खोले बिना ही जोश लालोर की गेंद पर जोंटे पैटिनसन को कैच थमा बैठे जबकि चेतेश्वर पुजारा 22 के मामूली स्कोर पर चलते बने। पुजारा को भी लालोर ने आउट किया।
      
हालांकि टीम के टेस्ट विशेषज्ञ ओपनर मुरली विजय ने स्थिति को संभाला और दिन का खेल खत्म होने तक मैदान पर टिककर नाबाद 39 रनों की अहम पारी खेली। मुरली ने 81 गेंदों का सामना किया और छह चौके भी लगाये। बल्लेबाज विराट कोहली ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुये नाबाद 30 रन बनाये। मुरली और विराट ने तीसरे विकेट के लिये अविजित 63 रनों की मजबूत साझेदारी भी निभाई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से लालोर ने आठ ओवरों में 18 रन पर दो विकेट लिये।
     
इससे पहले गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और शमी ने सीएएकादश का मात्र 2 रन के स्कोर पर ओपनर रेयान कार्टर का विकेट लेकर मजबूत शुरुआत की। रेयान 1 रन ही बना सके थे कि शमी ने धवन के हाथों रेयान को कैच कराया। 
      
हालाकि जॉर्डन सिल्क ने फिर 58 रन बनाये लेकिन कप्तान एश्टन टर्नर को एरन ने खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया और विपक्षी टीम को दूसरा झटका दिया। एरन ने इवान गुलबिस को भी इसी अंदाज में 1 के स्कोर पर बोल्ड कर पवेलियन भेजा। एरन ने सैम रेनबर्ड (4) को आखिरी बल्लेबाज के रूप में पवेलियन भेजा। उन्होंने सुरेश रैना के हाथों रेनबर्ड को कैच कराया।
        
शमी ने कार्टर (1) और मैथ्यू शॉर्ट (19) को आउट किया जबकि कर्ण ने एलेकस कीथ (19), जेक डोरान (25) और जोंटे पैटिनसन (16) के विकेट लिये। जडेजा ने लालोर (21) को शमी के हाथों कैच कराया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वरुण और कर्ण ने किया प्रभावित