DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत के लिये आसान नहीं होगी ऑस्ट्रेलियाई चुनौती : अकरम

भारत के लिये आसान नहीं होगी ऑस्ट्रेलियाई चुनौती : अकरम

पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम का कहना है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने मरहूम साथी फिल ह्यूज़ के लिये टेस्ट सीरीज जीतने की पूरी कोशिश करेगी और ऐसे में भारत के लिये चुनौती आसान नहीं होगी।
    
अकरम ने टेस्ट सीरीज से पहले कहा कि ऑस्ट्रेलियाई काफी आक्रामक खेल दिखायेंगे और भारत को इसके लिये तैयार रहना होगा। वे फिल ह्यूज़ के लिये सीरीज जीतने की पूरी कोशिश करेंगे। उनके पास अच्छी टीम है और भारत के लिये उन्हें हराना आसान नहीं होगा।
    
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट संशोधित कार्यक्रम के मुताबिक अब नौ दिसंबर से शुरू होगा। अकरम ने यह भी कहा कि उन्हें तेज गेंदबाज शॉन एबॉट के लिये खराब लग रहा है जिसके बाउंसर से ह्यूज़ को चोट लगी जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई।
    
उन्होंने कहा कि मुझे युवा गेंदबाज एबॉट के लिये खराब लग रहा है लेकिन मैं उसे दिमाग से यह निकालने की सलाह दूंगा। यह किसी के साथ भी हो सकता है। इसमें उसकी कोई गलती नहीं है। उसकी काउंसिलिंग की गई है और मुझे उम्मीद है कि वह वापसी करेगा।

यह पूछने पर कि क्या भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज अब बाउंसर फेंकने से गुरेज करेंगे, अकरम ने कहा , मुझे नहीं लगता कि गेंदबाजों को बाउंसर फेंकना बंद करना चाहिये। उन्होंने कहा कि लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिये मैदान पर लौटना जज्बाती रूप से काफी मुश्किल होगा लेकिन कुछ दिन बाद सब सामान्य हो जायेगा।
    
बाउंसर फेंकते समय तेज गेंदबाज की मानसिकता के बारे में अकरम ने कहा कि गेंदबाज का इरादा बल्लेबाज को डराने का होता है, विकेट लेने का नहीं। इरादा सिर्फ बल्लेबाज को डराने का होता है, उसे चोटिल करने का नहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत के लिये आसान नहीं होगी ऑस्ट्रेलियाई चुनौती : अकरम