फोटो गैलरी

Hindi Newsकूड़े के ढेर में मिलीं शहीद जवानों की वर्दी, जांच के आदेश

कूड़े के ढेर में मिलीं शहीद जवानों की वर्दी, जांच के आदेश

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने आज कहा कि उसने कूड़े के ढेर में खून से सनी वर्दियां मिलने के मामले की जांच के आदेश दिए हैं। ये वर्दियां छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक अस्पताल के पास कूड़े...

कूड़े के ढेर में मिलीं शहीद जवानों की वर्दी, जांच के आदेश
एजेंसीThu, 04 Dec 2014 04:48 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने आज कहा कि उसने कूड़े के ढेर में खून से सनी वर्दियां मिलने के मामले की जांच के आदेश दिए हैं। ये वर्दियां छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक अस्पताल के पास कूड़े के ढेर से मिली थीं और ऐसा संदेह है कि ये वर्दियां सीआरपीएफ के उन्हीं जवानों की हैं, जो राज्य में हुए हालिया नक्सली हमले में शहीद हो गए थे।
    
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कार्यवाहक प्रमुख आरसी तायल ने कहा कि जांच राज्य के महानिरीक्षक द्वारा की जाएगी और रिपोर्ट जल्द सौंपी जाएगी।
    
एक दिसंबर को हुई मुठभेड़ के बाद रायपुर का दौरा करने वाले तायल ने कहा, हमने इस बात की जांच के आदेश दिए हैं कि यह कैसे हुआ दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हमें संदेह है कि कुछ राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने ये चीजें रायपुर के अस्पताल के कुछ कर्मचारियों से ली होंगी। हम इसकी जांच कर रहे हैं।
    
छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सोमवार को हुई मुठभेड़ में दो अधिकारियों सहित सीआरपीएफ के 14 कर्मी शहीद हो गए थे।
    
बुधवार को रायपुर के अंबेडकर अस्पताल के पास कूड़े के ढेर से वैसी ही वर्दियां मिली थीं, जैसी सीआरपीएफ के जवान अभियानों के दौरान पहनते हैं। इसके साथ ही जंगल बूट भी मिले थे। इस घटना से लोगों में रोष फैल गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें