DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंजीनियर की आय से दो करोड़ ज्यादा की संपत्ति

पटना नगर निगम के कार्यपालक अभियंता ललन प्रसाद सिंह पर निगरानी का शिकंजा कस गया है। निगरानी टीम अबतक उनके ढाई करोड़ से ज्यादा की चल-अचल संपत्ति का पता लगाने में कामयाब रही है। इसमें डेढ़ करोड़ का पटना स्थित आलीशान मकान भी शामिल है। उनके 18 बैंक अकाउंट का पता चला है।

आय से अधिक संपत्ति के मामले में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने मंगलवार को ललन प्रसाद सिंह के चार ठिकानों पर छापेमारी की थी। उनके पाटलिपुत्र स्टेशन के पास स्थित आवास, पाटलिपुत्र के आनंद पैलेस अपार्टमेंट के फ्लैट, शेखपुरा के हथियावां स्थित पैतृक गांव और कार्यालय कक्ष की तलाशी ली गई थी। एडीजी निगरानी रवींद्र कुमार ने बताया कि पाटलिपुत्र स्टेशन के पास स्थित उनके चार मंजिला मकान की कीमत करीब 1.5 करोड़ आंकी गई है। यह मकान 45 सौ वर्गफीट में बना है।

इसके अलावा शेखपुरा के रसलपुर और नालंदा के करौन टाल में पत्नी नीलम देवी के नाम से डेढ़-डेढ़ एकड़ के दो प्लॉट हैं। पाटलिपुत्र के आनंद पैलेस का फ्लैट बेटा अभिषेक के नाम पर है। 1.40 लाख के बॉड, एलआईसी में प्रीमियम के तौर पर करीब 8 लाख रुपए जमा कराने के साक्ष्य मिले हैं। एसबीआई और बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक, मौर्यालोक शाखा में स्वयं, पत्नी और बेटे के नाम पर 12 अकाउंट है। दूसरे बैंकों में भी खातों का पता चला है। तीन गाड़ियां और दो सौ ग्राम सोना के अलावा करीब छह किलोग्राम चांदी के सिक्के व बर्तन मिले। विभिन्न वित्तीय संस्थाओं में निवेश के कागजात भी निगरानी के हाथ लगे हैं।

एडीजी के मुताबिक ललन प्रसाद सिंह का वेतन और अन्य श्रोतों से करीब 51 लाख की आय होती है, जबकि उनके ठिकानों पर छापेमारी में लगभग 2 करोड़ 55 लाख 72 हजार की संपत्ति का पता चला है। इसमें बैंक खातों में जमा राशि शामिल नहीं है। जांच के दौरान संपत्ति में और इजाफा होने की पूरी संभावना है।

संपत्ति पर एक नजर
गांधी नगर, पाटलिपुत्र स्टेशन के पास 45 सौ वर्गफीट में बना चार मंजिला मकान- 1.75 करोडम्
शेखपुरा के रसलपुर में पत्नी के नाम डेढ़ एकड़ जमीन- 3.50 लाख
पुत्र अभिषेक के नाम पर आनंद पैलेस अपार्टमेंट में फ्लैट- 25 लाख
पत्नी के नाम पर नालंदा के करौन टाल में डेढ़ एकड़ जमीन- 3.50 लाख
आईसीआईसीआई बैंक का बांड- 1.40 लाख
स्वयं व पत्नी के नाम एलआईसी में 8 पॉलिसी- 7.98 लाख (प्रीमियम जमा)
स्वयं, पत्नी व बेटे के नाम पर तीन गाड़ियां- 21 लाख
शेयर, डिबेंचर में निवेश-2 लाख
दो सौ ग्राम सोना- 5.30 लाख
चांदी का सिक्का व बर्तन- 2.44 लाख
लाइसेंसी रिवाल्वर-1 लाख
घरेलू सामान- 5 लाख
(नोट: कीमत अनुमानित है)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंजीनियर की आय से दो करोड़ ज्यादा की संपत्ति