DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार में तापमान गिरा, बढ़ी ठंड

बुधवार को बिहार के लगभग सभी जिलों में लोगों को ठंड के बढ़ने का अहसास हुआ। गया और पटना में न्यूनतम तापमान अब 10 से 11 डिग्री सेल्सियस के बीच पहुंच गया है। भागलपुर और पूर्णिया में न्यूनतम तापमान में कोई खास कमी नहीं आई है, लेकिन अधिकतम तापमान सामान्य से पांच से छह डिग्री तक नीचे चले जाने से दिन में भी सिहरन ला दी। मौसम विभाग के मुताबिक ठंड का असर अब और बढ़ेगा। अगले एक सप्ताह के दौरान न्यूनतम तापमान में और दो डिग्री तक गिरावट आएगी।

बंगाल की खाड़ी में बने हवा के कम दबाव के कारण पिछले दो-तीन दिन तक बिहार के वातावरण में नमी थी, जिससे ठंड हावी नहीं हो पा रही थी। बुधवार को नमी पूरी तरह समाप्त होने से मौसम पूरी तरह साफ हो गया, जिसकी वजह से ठंड बढ़ी। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डीएस गिरि के मुताबिक पटना और गया में न्यूनतम तापमान सबसे कम रहा।

पटना में बुधवार को न्यूनतम तापमान 11 और अधिकतम तापमान 23.6 रिकॉर्ड किया गया। मंगलवार को पटना का न्यूतनतम तापमान 13.6 डिग्री सेल्सियस था। इसी प्रकार गया में न्यूनतम तापमान 10.3 तथा अधिकतम तापमान 26.7 था। गया में अधिकतम तापमान सामान्य से थोड़ा अधिक था। भागलपुर और पूर्णिया में अधिकतम तापमान सामान्य से पांच से छह डिग्री नीचे है।

श्री गिरि के मुताबिक बुधवार को पटना एयरपोर्ट पर दृश्यता (विजिविलिटी) भी बुधवार को सुबह के समय कम रही। दृश्यता जो 2000 से 2500 मीटर अब तक रही थी वह 1500 के आसपास आ गई। अगले एक सप्ताह में बिहार में सुबह और शाम के समय कोहरा का असर भी दिखेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिहार में तापमान गिरा, बढ़ी ठंड