फोटो गैलरी

Hindi Newsक्रिसमस के लिए गिरजाघरों की सजावट शुरू

क्रिसमस के लिए गिरजाघरों की सजावट शुरू

लौहनगरी के मसीही समुदाय के लोग क्रिसमस के बहाने प्रभु यीशु की शिक्षा को अंगीकार करने को बेकरार हैं। गिरजाघरों की सफाई, रंग-रोगन और मरम्मत का काम शुरू हो चुका है। ईसाई धर्मावलंबी इस बार क्रिसमस का...

क्रिसमस के लिए गिरजाघरों की सजावट शुरू
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 03 Dec 2014 07:49 PM
ऐप पर पढ़ें

लौहनगरी के मसीही समुदाय के लोग क्रिसमस के बहाने प्रभु यीशु की शिक्षा को अंगीकार करने को बेकरार हैं। गिरजाघरों की सफाई, रंग-रोगन और मरम्मत का काम शुरू हो चुका है। ईसाई धर्मावलंबी इस बार क्रिसमस का त्योहार सादगी से मनाने की तैयारी में लगे हैं। मन को पवित्र करने में पहली तारीख से लग गए हैं। संत मार्क चर्च मानगो के पल्ली पुरोहित रेव्ह. आदित्य प्रताप भुइयां ने कहा है कि क्रिसमस के उपलक्ष्य में यीशु की शिक्षा को जीवन में अंगीकार करने का सुनहरा मौका है।

इससे खुद के साथ सारे जग का भला होगा। यीशु मसीह के वचन ‘दुश्मनों को माफ कर दो’, ‘अपने परमेश्वर को संपूर्ण शक्ति से प्रेम करो’ और ‘पड़ोसी को अपने समान प्रेम करो’ के अंगीकार से समाज की कई विसंगतिया दूर हो जाएंगी।

कैरोल सिंगिंग शुरू
एंग्लो इंडियन एसोसिएशन और विभिन्न गिरजाघरों की क्वॉयर और कैरोल सिंगिंग टीम शहर के बिरसानगर, टेल्को, बारीडीह और सोनारी में सक्रिय हो गई है। टीम के सदस्य मसीहियों के घर-घर जाकर यीशु मसीह के आगमन का संदेश देने लगे हैं। एंग्लो इंडियन एसोसिएशन का संगीतमय क्रिसमस मिलन समारोह 12 दिसंबर को रवींद्र भवन में होगा। बुजुर्गो का 14 और बच्चों का 21 को मिलन समारोह है।

चुनावी माहौल रहेगा
प्रदेश में विधानसभा के प्रथम चरण के चुनाव की अधिसूचना के बाद छठ, मुहर्रम और गुरु नानक देव महाराज का प्रकाशोत्सव मना। अब मतदान के बाद मतगणना के दौरान मसीहियों का बड़ा दिन ‘क्रिसमस’ है। 23 दिसंबर को मतगणना को लेकर चहल-पहल रहेगी। उधर, क्रिसमस की पूर्व संध्या पर गिरजाघरों में आध्यात्मिक गतिविधियां चरम पर रहेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें