DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्री सत्य साईं भक्तों को रेल किराए में छूट

श्री सत्य साईं के भक्तों के लिए खुशखबरी है। वर्ष 2015 के सितंबर तक रेलवे साईं भक्तों को किराए में 50 प्रतिशत की छूट देगी। देश के किसी भी स्टेशनों से धर्मावरम व प्रशांति निलयम जाने वालों को किराए में छूट का लाभ मिलेगा। रेलवे ने यह आदेश 1 दिसंबर से लागू किया है।

श्रद्धालुओं को इसके लिए सेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष से अनुशंसा करानी होगी। प्रतिमाह पांच हजार तक आमदनी वाले चार हजार श्रद्धालुओं को ही हर महीने किराए में छूट मिलेगी। कोल्हान के तीनों जिलों से हर वर्ष करीब तीन हजार परिवार श्री सत्य साईं आश्रम जाते हैं। रेलवे बोर्ड की नई घोषणा से अब सभी को आर्थिक मदद मिलेगी।

ममता बनर्जी के कार्यकाल में हुई थी कटौती
तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के समय में भी श्री सत्य साईं भक्तों के लिए किराए में छूट दी गई थी। वहीं, वर्ष 2008 में ममता बनर्जी के कार्यकाल में छूट में कटौती करते हुए सिर्फ महिलाओं को किराए में रियायत दी गई, जिससे पुरुषों को दिक्कत हुई। इसके बाद अब 1 दिसंबर 2014 को रेलवे से किराए में रियायत देने का आदेश जारी हुआ है।

रेलवे के अनुसार रोजाना की मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों में श्रद्धालुओं को किराए में छूट मिलेगी लेकिन किसी स्पेशल ट्रेन में रेलवे यह सुविधा नहीं उपलब्ध कराएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:श्री सत्य साईं भक्तों को रेल किराए में छूट