DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीडीए के सफल आवेदकों को आंवटन अगले वर्ष अक्तूबर तक

डीडीए आवासीय फ्लैट योजना में सफल हुए 6 हजार से अधिक सफल आवेदकों को फ्लैट का आवंटन अगले वर्ष अक्तूबर माह के आखिर तक ही मिल सकेगा। रोहिणी व सिरसपुर में तैयार होने वाले इन फ्लैटों में से कुछ को छोड़कर शेष में करीब 45 से 50 फीसदी कार्य अभी शेष है। इसके अलावा जमीनी विवाद भी निर्माण कार्य में अड़चन बना हुआ है। जिसे सुलझाए बिना कार्य पूरा होने की संभावना नहीं है।

दरअसल रोहिणी में बरवाला के किसानों ने भूमि अधिग्रहण पर न्यायालय में केस दाखिल कर दिया था। इसके अलावा उन्होंने डीडीए के कर्मियों को निर्माण कार्य करने से भी रोक दिया था। ऐसे में यहां निर्माण कार्य अब तक पूरा नहीं हो सका है।

उल्लेखनीय है कि 25040 फ्लैटों की इस योजना में अकेले रोहिणी में दस हजार फ्लैटों का निर्माण होना है। यह सभी फ्लैट आवासीय योजना 2014 के लिए तैयार किये जा रहे हैं।

डीडीए के सूत्रों के मुताबिक रोहिणी में 3,114 मकानों के निर्माण कार्य में लगभग आठ माह से अधिक समय लग सकता है। यही स्थिति सिरसपुर में भी पेश आ सकती है। यहां 2840 मकानों का निर्माण किया जा रहा है। रोहिणी के सेक्टर-34 व 35 में अधिकांश मकानों के निर्माण कार्य में अभी विलंब होगा।

हालांकि डीडीए वीसी बलविंदर कुमार का कहना है कि केवल छह हजार मकानों का निर्माण कार्य अभी पूरा होना बाकी है। जिसे मार्च के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। शेष मकानों का आवंटन जनवरी से किया जाएगा। इसके लिए दिसंबर के दूसरे सप्ताह तक विशेष शिविर भी लगाने की तैयारी है। ताकि सफल आवंटियों के दस्तावेजों की जांच व मांग पत्र वितरण किया जा सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डीडीए के सफल आवेदकों को आंवटन अगले वर्ष अक्तूबर तक