DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नर्सो की हाजिरी जांचने पर हंगामा

स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में नर्सो की हाजिरी जांचने पर बुधवार सुबह हंगामा हो गया। जिसके चलते छह घंटे तक काम ठप रहा और कई ऑपरेशन टल गए।

एसआरएन में नर्सो की डय़ूटी सुबह आठ बजे से शुरू होती है। बुधवार को प्रमुख अधीक्षक डॉ. मंगल सिंह ने हाजिरी जांचनी शुरू कर दी। डॉ. सिंह ने सुबह 8.20 पर रजिस्टर मंगाकर दफ्तर में रखवा दिया। इस दौरान 21 नर्से समय पर नहीं पहुंचीं तो उन्हें अनुपस्थित दर्ज कर दिया गया। जिस पर नर्सो ने मामला एसोसिएशन के पदाधिकारियों तक भेजा।

हाजिरी दर्ज करने के लिए रजिस्टर नहीं दिया गया तो नर्से एकजुट हो गईं और थोड़ ही देर में वार्ड ब्व्यॉय, सफाई कर्मचारी भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हो गए। अस्पताल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए लोगों ने काम ठप कर दिया और पुरानी बिल्डिंग के सामने जुट गए। डय़ूटी पर पहुंचे डॉक्टरों ने मुश्किलें पेश आने की शिकायत अधीक्षक तक भेजी तो डॉ. मंगल सिंह वहां पहुंचे और वार्ता शुरू हुई। नर्सो ने कहा कि उनकी डय़ूटी के वक्त से ज्यादा काम लिया जाता है और जरा सी देर पर अनपुस्थित कर दिया गया। नर्सो ने स्पष्टीकरण का नोटिस न जारी करने की मांग की।

 पहले राउंड में बात नहीं बनी। इस बीच चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के नेताओं से बात हुई तो उन्होंने 12 बजे विरोध प्रदर्शन वापस ले लिया। इसके बाद नर्सो से फिर बात शुरू हुई सवा एक बजे कार्य बहिष्कार वापस लिया गया। हालांकि अधीक्षक डॉ. मंगल सिंह के  मुताबिक काम 12 बजे के बाद शुरू हो गया। उन्होंने कहा कि गैर हाजिर रहे लोगों पर नियमानुसार कार्रवाई होगी, स्पष्टीकरण तलब किया गया है।  

टल गए ऑपरेशन, मची अफरातफरी
नर्सो व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार के चलते इमरजेंसी से लेकर वार्ड तक अफरातफरी मच गई। अधीक्षक ने जूनियर डॉक्टरों को कॉलेज से बुलवाया और इमरजेंसी में काम सौंपा। इस बीच वार्डो में भर्ती मरीजों को दवाएं देने, खून, ग्लूकोज या अन्य दवाइयों की बॉटल बदलने का टाइम हो गया। मगर नर्सो के न होने से तीमारदार परेशान होकर डॉक्टरों के पास दौड़े। हड्डी रोग विभाग समेत सजर्री में कई ऑपरेशन टालने पड़े। हड्डी रोग विभाग की ओपीडी के प्री आपरेशन रूम में आधा दजर्न लोगों गुलाब देव, ब्रज किशोर, गोविन्द, खुशबू के ऑपरेशन टल गए। सुबह जब विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ, ओपीडी का वक्त था। मगर इस विरोध का सीधा असर वहां नहीं पड़ा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नर्सो की हाजिरी जांचने पर हंगामा