DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेगूसराय ने बेपटरी हुई कटिहार-दरभंगा पैसेंजर ट्रेन

बरौनी-कटिहार रेलखंड पर बेगूसराय से पूरब लाखो स्टेशन के पश्चिमी सिगनल के समीप मंगलवार की शाम करीब साढ़े छह बजे कटिहार से दरभंगा जाने वाली 55223 अप पैसेंजर ट्रेन बेपटरी हो गई। उक्त घटना तब हुई जब ट्रेन लाखो स्टेशन के एक नंबर प्लेटफॉर्म से खुलकर आगे बढम् रही थी। इंजन के साथ ही चार बोगियां भी पटरी से उतर गईं। इससे रेल महकमे में खलबली मच गई। संवाद प्रेषण तक अप लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित है।

रेल इंजन पटरी को छोड़कर करीब सौ फीट जमीन पर दौड़ती हुई मिट्टी में जाकर धंस गई। अचानक ट्रेन के रुकने पर ट्रेन चालक मुनीलाल राम व गार्ड एके सिंह ने इसकी सूचना लाखो स्टेशन के एसएम को दी। घटना के बाद रेलयात्रियों में अफरातफरी मच गई। सैकड़ों रेलयात्री आसपास के गड्ढों से होकर इधर-उधर भगाने लगे। कुछ यात्रियों ने लाखो स्टेशन पर जाकर शरण ली।

एसएम संजय कुमार ने बताया कि कटिहार से दरभंगा जाने वाली 55223 अप सवारी गाड़ी 18 बजकर 19 मिनट में लाखो स्टेशन पहुंची और 18 बजकर 23 मिनट में खुलने के बाद उन्हें रेल इंजन बेपटरी होने की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना तुरंत विभागीय अधिकारियों को दे दी गई। इधर, ट्रेन के बेपटरी होने से फंसे यात्री स्टेशन के कंट्रोल रूम में पहुंचकर हंगामा करने लगे। यात्रियों ने एसएम से ट्रेन की व्यवस्था करने की मांग की।

बाद में एसएम ने राजधानी एक्सप्रेस को लाखो स्टेशन पर रोकवाकर यात्रियों को चढम्ने की घोषणा की लेकिन राजधानी एक्सप्रेस में तैनात सुरक्षाकर्मी व टीटीई ने यात्रियों को चढम्ने नहीं दिया। इससे आक्रोशित रेलयात्रियों ने जमकर हंगामा किया। सूचना मिलने पर कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए। इनमें बरौनी के एईएन टीएन राय, टीआई हेमंत कुमार, बिनोद कुमार आदि शामिल हैं।

अधिकारियों ने बताया कि पैट बदलने में गड़बड़ी के कारण इंजन बेपटरी हो गया और मिप्ती में जाकर धंस गया। अधिकारियों ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने वाले कर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी। ट्रेन के ड्राइवर मुनीलाल राम व नवीन कुमार ने बताया कि प्वाइंट नहीं बनने के कारण इंजन बेपटरी हो गया। इमरजेंसी ब्रेक लेकर ट्रेन को रोका गया नहीं तो इंजन गड्ढे में पलट जाता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बेगूसराय ने बेपटरी हुई कटिहार-दरभंगा पैसेंजर ट्रेन