DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुप्रीम कोर्ट ने तसलीमा की याचिका निपटाई

सुप्रीम कोर्ट ने तसलीमा की याचिका निपटाई

बांग्लादेश की निर्वासित विवादास्पद लेखिका तसलीमा नसरीन के खिलाफ सांप्रदायिक भावनाएं भड़काने का कोई मामला नहीं बनता है। यूपी पुलिस द्वारा मजिस्ट्रेट के यहां इस आशय की क्लोजर रिपोर्ट दाखिल करने के आधार पर सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को तसलीमा की रिट याचिका का निपटारा कर दिया।

यूपी सरकार के वकील अभिषेक चौधरी के मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में यह बयान दिया। इस पर जस्टिस जे चेलमेश्वर की पीठ ने कहा कि पुलिस द्वारा जांच रिपोर्ट दाखिल होने के बाद इस मामले में कोर्ट को कोई आदेश पारित करने की जरू रत नहीं है। यूपी सरकार खुद कह रही है कि उनके खिलाफ मामला नहीं पाया गया है। अब मजिस्ट्रेट इस मामले को बंद करने के लिए उचित फैसला ले सकते हैं।

नसरीन ने गत वर्ष कुछ ट्वीट किए थे जिसके बाद बरेली में तहरीके तहफूजे सुन्नियत (टीटीएस) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हसन रजा खां उर्फ नूरी मियां ने एफआईआर दर्ज करवाई थी। 4 दिसंबर 2013 को दर्ज केस में उन्होंने कहा था कि नसरीन के ट्वीट सांप्रदायिक भावना भड़काने वाले हैं। इसके बाद तसलीमा ने इस एफआईआर को रद्द करवाने के सीधे सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।

वर्ष 1993 में दंगों के हिन्दुओं पर हुए अत्याचार के बारे में लिखी उनकी किताब लज्जा और उसके बाद द्विखंडिता काफी विवादास्पद रही। इन पुस्तकों के बाद उन्हें कट्टरपंथियों के कारण बांग्लादेश से भागना पड़ा और उन्होंने भारत में शरण ली। तब से वह भारत में रह रही हैं। ​

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सुप्रीम कोर्ट ने तसलीमा की याचिका निपटाई