DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार में मादा डॉल्फिन का शव बरामद

बिहार में मादा डॉल्फिन का शव बरामद

बिहार के भागलपुर जिले के राघोपुर बहतारा दियारा क्षेत्र में गंगा नदी से वन विभाग द्वारा मादा डॉल्फिन का शव बरामद किया गया है। मृत डॉल्फिन की लंबाई साढ़े पांच फुट और वजन 67 किलोग्राम बताया जा रहा है। डॉल्फिन की मौत के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है।

वन विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि ग्रामीणों की सूचना के बाद विभाग द्वारा सोमवार शाम राघोपुर बहतारा के पास गंगा नदी से डॉल्फिन का शव बरामद किया गया है। मृत डॉल्फिन का वजन करीब 67 किलोग्राम है।

भागलपुर के वन क्षेत्र पदाधिकारी बी.पी. सिन्हा ने बताया कि प्रथम दृष्ट्या डॉल्फिन की मौत स्वाभाविक लगती है। उन्होंने बताया कि डॉल्फिन के शव को सुंदरवन लाया गया, जहां पोस्टमार्टम के बाद उसे दफना दिया गया है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो पाएगा।

उल्लेखनीय है कि दुनिया के दुर्लभ प्राणियों में से एक तथा विलुप्तप्राय होती जा रही डॉल्फिन को सुरक्षा प्रदान करने के लिए सरकार ने वर्ष 1991 में बिहार में सुल्तानगंज से लेकर कहलगांव तक के करीब 60 किलोमीटर क्षेत्र को ‘गैंगेटिक रिवर डॉल्फिन संरक्षित क्षेत्र’ घोषित किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिहार में मादा डॉल्फिन का शव बरामद