DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजधानी एक्सप्रेस से ढाई लाख का गांजा बरामद

भुवनेश्वर-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में छापेमारी कर आरपीएफ इंस्पेक्टर डी. शर्मा ने 26 किलो गांजा बरामद किया है। इसका बाजार मूल्य ढाई लाख रुपये बताया जा रहा है। घटना मंगलवार शाम टाटानगर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर तीन की है।

गुप्त सूचना के आधार पर आरपीएफ दारोगा रामबाबू और एसके सिंह समेत नारकोटिक्स विभाग के एक दारोगा ने रेखा व सीता देवी नामक दो महिलाओं को पकड़ा है। ट्रेन में उनकी बर्थ के नीचे दो अटैची में गांजा था। महिलाएं पहले स्वयं को निर्दोष बता रही थी, लेकिन सूत्रों का कहना है कि महिला जवानों की पूछताछ में दोनों महिलाओं ने तस्करी का जुर्म कबूल किया है।

पुरी से दिल्ली जा रहा था गांजा
आरपीएफ इंस्पेक्टर के अनुसार महिलाएं उत्कल एक्सप्रेस द्वारा पुरी से गांजा लेकर भुवनेश्वर आई थी। वहां से दिल्ली के लिए राजधानी एक्सप्रेस में टिकट आरक्षित कराया था। मुखबीर द्वारा राजधानी से महिलाओं द्वारा गांजा दिल्ली ले जाने की सूचना मिली थी। बोगियों में छानबीन में दोनों महिलाओं को पकड़ा गया है।

श्रवण फरार
गिरफ्तार महिलाओं का दिल्ली निवासी सहयोगी श्रवण कुमार फरार है। आरपीएफ थाने में दर्ज प्रथम सूचना में उसे भी गांजा तस्करी का आरोपी बनाया गया है। महिलाओं ने पूछताछ में उसका पता बताया है। इंस्पेक्टर डी. शर्मा ने कहा, रेलवे अदालत से वारंट लेकर उसे गिरफ्तार करने टीम (आरपीएफ व नारकोटिक्स) दिल्ली जाएगी।

नारकोटिक्स के जिम्मे आरोपी
राजधानी एक्सप्रेस से गिरफ्तार महिलाओं और जब्त गांजा को जमशेदपुर नारकोटिक्स विभाग के पदाधिकारी अपने साथ ले गए हैं। महिलाओं से इस धंधे में शामिल अन्य लोगों के बाबत भी पूछताछ जारी है। 

पहले भी जब्त हो चुका है गांजा
टाटानगर स्टेशन पर आरपीएफ व जीआरपी की टीम ने इससे पूर्व भी ओडिशा से आने वाली नीलांचल, पुरुषोत्तम और संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में छापेमारी कर गांजा बरामद कर चुकी है। इससे ओडिशा के शहरों से गांजा को बिहार-यूपी व दिल्ली भेजने के कई मामले सामने आ चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजधानी एक्सप्रेस से ढाई लाख का गांजा बरामद