DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फिल्म बनाओ, दो लाख इनाम पाओ

फिल्म बनाओ, दो लाख इनाम पाओ

अगर आपको फिल्म बनाने का शौक है और आप एक प्लेटफॉर्म की तलाश में हैं तो इसके पूरा होने का वक्त आ गया है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) लोगों में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए राष्ट्रीय फिल्म निर्माण प्रतियोगिता करा रहा है।

इसमें सड़क यातायात और राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय भी साथ दे रहा है। इसमें न केवल स्कूल के बच्चे और शिक्षक, बल्कि कोई भी हिस्सा ले सकता है। विडियो फिल्म 30 सेकेंड से 2 मिनट की होगी। बोर्ड की वेबसाइट पर प्रतियोगिता से जुड़ी जानकारी है। विडियो फिल्म जमा करने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर है।

होगी स्क्रिनिंग:  सीबीएसई ने रोड सेफ्टी को कोर्स करिकुलम का पार्ट भी बनाया है। 11 से 17 जनवरी तक मनाए जाने वाले नेशनल रोड सेफ्टी वीक में जो जीतेगा उसकी पहले स्क्रिनिंग होगी। सीबीएसई की बोर्ड एआईटी एंड आई की निदेशिका साधना पराशर के मुताबिक वेबसाइट पर भी विनर के नाम घोषित किए जाएंगे। प्रतियोगिता में कुल आठ पुरस्कार हैं। प्रथम पुरस्कार पाने वाले को दो लाख, दूसरे स्थान वाले को एक लाख व तीसरे वाले को 50 हजार रुपए मिलेंगे। अन्य पांच विजेताओं को 20-20 हजार रुपए मिलेंगे।

यह हैं थीम
फिल्म की जो थीम है, उनमें तेज रफ्तार, ओवर लोडिंग, नशे में गाड़ी चलाना, बिना हेलमेट गाड़ी चलाना, सड़क सुरक्षा से जुड़े अन्य विषय शामिल हैं। प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए ई-मेल करना होगा। जज का पैनल विजेताओं को चुनेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फिल्म बनाओ, दो लाख इनाम पाओ