DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजा महेंद्र प्रताप और सर सैयद को मिले भारत रत्न

कई दिनों से मच रहे हो-हल्ला और तमाम तरह की आशंकाएं निर्मूल साबित हुईं। सोमवार को राजा महेन्द्र प्रताप का जन्म दिवस खासे हर्षोल्लास और शांति पूर्वक वातावरण में मनाया गया। इस दौरान राजा महेन्द्र पार्क स्थित प्रतिमा पर भाजपा सांसद सतीश गौतम ने माल्यार्पण किया, वहीं सपा विधायक हाजी जमीर उल्लाह ने अपने आवास पर राजा का जन्म दिवस मनाया। साथ ही केन्द्र सरकार से एएमयू संस्थापक सर सैयद और राजा महेन्द्र प्रताप को भारत रत्न देने की मांग की।

बीते 15 दिनों से राजा का जन्म दिवस मनाए जाने को लेकर भाजपा सांसद और सपा विधायक के बीच खासी तनातनी का माहौल था। भाजपा सांसद सतीश गौतम का तर्क था कि राजा ने एएमयू को जमीन दी है, इसलिए वह एएमयू परिसर में राजा का जन्म दिवस मनाएंगे। उधर सपा विधायक एएमयू के पक्ष में कूद पड़े। उन्होंने चेतावनी दे डाली थी कि परिसर में जन्म दिवस मनाना तो दूर सांसद और भाजपाई एएमयू में घुस तक नहीं सकते।

हालांकि विवाद बढ़ा तो एएमयू वीसी जमीरुद्दीन शाह और सांसद सतीश गौतम के बीच बात हुई। उसके बाद दोनों ने बीच का रास्ता निकाला। वीसी ने कहा कि वह राजा के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में एक सेमिनार आयोजित करेंगे। लेकिन तारीख बाद में तय की जाएगी। इसके बाद भाजपा ने भी कदम पीछे खींच लिए। बावजूद इसके अशांति की आशंका जाहिर की जा रही थी।

इसके तहत एएमयू के मुख्य गेट के बाहर और अन्य प्रवेश द्वारों पर आरएएफ, आरआरएफ और पुलिस तैनात की गई थी। सुबह 11 बजे अखिल उत्तर प्रदेश जाट महासभा के तत्वावधान में तस्वीर महल स्थित राजा महेन्द्र प्रताप पार्क में जन्म दिवस कार्यक्रम शुरू हुआ। इस दौरान रालोद, कांग्रेस, भाजपा समेत कई राजनीतिक दलों के नेताओं और तमाम संस्थाओं ने राजा का जन्म दिवस मनाया।

युवा रालोद ने किया सांसद का विरोध
भाजपा सांसद सतीश गौतम जब राजा महेन्द्र प्रताप के पार्क में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे तो जाट महासभा के पदाधिकारियों ने उनका माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस पर युवा रालोद के पदाधिकारियों ने कड़ी आपत्ति की। हालांकि बाद में कुछ लोगों ने दखल देकर मामला शांत करा दिया।

एएमयू आयोजित कराएगा सेमिनार
सोमवार को राजा के जन्म दिवस पर एएमयू में शांति रही। एएमयू की ओर से जन्म दिवस तो नहीं मनाया गया, लेकिन बाद में सेमिनार आयोजित करने की बात कही गई। पीआरओ राहत अबरार ने बताया कि राजा महेन्द्र प्रताप के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में बाद में एक सेमिनार आयोजित किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजा महेंद्र प्रताप और सर सैयद को मिले भारत रत्न