फोटो गैलरी

Hindi Newsविकास के लिए केन्द्र के हर कदम के साथ: अखिलेश

विकास के लिए केन्द्र के हर कदम के साथ: अखिलेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का कहना है कि विकास के कामों में हम केन्द्र सरकार के हर कदम के साथ हैं। वाराणसी को स्मार्ट सिटी बनाने का मामला हो अथवा नेपाल से अयोध्या तक सड़क बनाने का...

विकास के लिए केन्द्र के हर कदम के साथ: अखिलेश
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 01 Dec 2014 10:49 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का कहना है कि विकास के कामों में हम केन्द्र सरकार के हर कदम के साथ हैं। वाराणसी को स्मार्ट सिटी बनाने का मामला हो अथवा नेपाल से अयोध्या तक सड़क बनाने का निर्णय, प्रदेश सरकार हमेशा सहयोग के लिए खड़ी है। सोमवार को बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविन्द चौधरी की पत्नी के श्राद्ध में शामिल होने पहुंचे मुख्यमंत्री पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

सीएम ने कहा कि प्रदेश का विकास हो यह हमारा भी प्रयास है, हालांकि कई मामलों में केन्द्र सरकार का रवैया प्रदेश सरकार के साथ ठीक नहीं है। स्मार्ट पुलिस के सवाल के पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस के लिए ट्रेनिंग ही महत्वपूर्ण होती है। अपराध करने का तौर-तरीका बदल गया है। उसी हिसाब से पुलिस को प्रशिक्षित करने का काम किया जा रहा है। आने वाले समय में यूपी के पुलिसवाले स्मार्ट हो जाएंगे।

उन्होंने पूर्वांचल की कुछ खराब सड़कों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि उन्हें बनाने की जिम्मेदारी भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचआई) की है, जो केन्द्र सरकार के अधीन संस्था है। इसके बाद भी लोग प्रदेश सरकार को दोषी ठहराते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें