DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रीति ने ताज में नियम रखे ताक पर, दिखाई सीडी

फिल्म अभिनेत्री प्रीति झिंगियानी ने सोमवार को ताजमहल पर सारे नियमों को ताक पर रख दिया। उन्होंने अपनी फिल्म ‘काश तुम होते’ के प्रमोशन के लिए सीडी निकालकर दिखाई। यहां मौजूद एएसआई और सीआईएसएफ के अधिकारियों ने जैसे ही सीडी देखी। उसे प्रतिबंधित बताते हुए जब्त कर लिया। हालांकि इस मामले में किसी के किलाफ कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई, लेकिन प्रतिबंधित सामग्री के अंदर चले जाने से ताजमहल की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं।

पिछले साल मिस यूनीवर्स ओल्विया ने एक कंपनी की सैंडिल का प्रचार करने के लिए उसका ताजमहल पर प्रदर्शन किया था। इसको लेकर काफी बवाल भी मचा था। इस मामले में रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई थी। अब सोमवार को इसी तरह का प्रकरण प्रकाश में आया। दोपहर लगभग सवा चार बजे फिल्म अभिनेत्री प्रीति अपनी टीम के साथ ताजमहल पहुंचीं। उन्होंने सेंट्रल टैंक पर फिल्म के हीरो मुकेश भारती के साथ फोटोग्राफी कराई। उसके बाद उनके एक साथी ने उन्हें फिल्म की सीडी निकालकर दी। इस सीडी को उन्होंने अपने हाथों में लेकर उसका प्रदर्शन किया। उनकी टीम के सदस्य सीडी की फोटो कर पाते इससे पहले ही वहां मौजूद एएसआई के अधिकारी रायजादा और सीआईएसएफ के इंस्पेक्टर विजय पंत्री ने उनसे ये कहते हुए सीडी ले ली कि इसका प्रदर्शन करने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। हालांकि इस दृश्य को मीडिया ने अपने कैमरों में जरूर कैद कर लिया।

प्रति झिंगियानी को पुलिस सुरक्षा मिली थी। वे पुलिसकर्मियों के साथ ही आईं थीं। इसलिए जांच के दौरान सीडी पकड़ में नहीं आ पाई होगी। अन्यथा किसी भी तरह के प्रतिबंधित सामग्री को ताज के अंदर नहीं ले जाने दिया जाता है। सीडी को जब्त कर लिया गया है। सीसीटीवी में फुटेज दिखवाकर देखेंगे कि क्या कार्रवाई हो सकती है।
एपी सिंह, कमांडेंट सीआईएसएफ

फिल्म प्रमोशन की टीम ने क्यों नहीं दी जानकारी
ताजनगरी में आए दिन फिल्मों की शूटिंग होती रहती है। साथ ही प्रमोशन भी किए जाते हैं। इस बारे में फिल्म प्रमोशन के लिए आने वाली टीमों को सारी जानकारी भी रहती है। खासतौर से ताजमहल के बारे में पहले से ही उन्हें जानकारी होती है कि वहां कौन से सामग्री ले जाई जा सकती है और कौन सी प्रतिबंधित है। फिर सोमवार को टीम के सदस्यों ने सीडी को प्रदर्शन के लिए क्यों बाहर निकालकर फिल्म अभिनेत्री को दी।

फटकार भी लगी
सीडी निकालकर उसका प्रदर्शन करने के मामले में एएआई और सीआईएसएफ के अधिकारियों ने प्रमोशन टीम के सदस्यों की खासी फटकार भी लगाई। उनका कहना था कि उन्हें तो इस बात का ध्यान रखना चाहिए था।

मैंने ऐसा कुछ भी नहीं किया है। जो नियमों के विरुद्ध हो। मुझे तो इस बारे में कोई जानकारी ही नहीं थी।
प्रीति झिंगियानी

हमेशा सेलीब्रिटीज के साथ ही होता है ऐसा
सेलीब्रिटी जब-जब ताजमहल में आते हैं तो उनके साथ अधिकतर इस तरह की घटना होती है। इन लोगों के साथ पुलिस भी होती है। साथ ही कुछ अन्य लोग भी होते हैं। सुरक्षा जांच में लगे जवान भी सेलीब्रिटी को देखने लगते हैं। ऐसे में छोटे आयटम (प्रतिबंधित) की जांच नहीं हो पाती है।

पहले भी हो चुका है विवाद
वर्ष 2001 में योग गुरु विक्रम चौधरी ने ताजमहल पर सारे नियमों को ताक पर रखकर योग किया था। इसको लेकर काफी बवाल मचा था। उसस समय भी उनके खिलाफ थाना ताजगंज में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। उसके बाद पिछले वर्ष 2013 में मिस यूनीवर्स द्वारा सैंडिल का प्रदर्शन करने पर ताजगंज थाने में ही रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

ये सामग्री है प्रतिबंधित
लाइटर, सिगरेट के अलावा कोई भी ज्वलनशील पदार्थ।
शराब के अलावा कोई भी नशीला पदार्थ।
तंबाकू, गुटखा, पान आदि।
किसी तरह का हथियार।
किसी भी देश का फ्लैग या पोस्टर
किसी तरह की प्रचार सामग्री

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रीति ने ताज में नियम रखे ताक पर, दिखाई सीडी