DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चार दिसंबर को मुलायम के घर बनेगी नए मोर्चे की रणनीति

चार दिसंबर को मुलायम के घर बनेगी नए मोर्चे की रणनीति

नया साल, नई मोर्चे के एजेंडे पर गैर कांग्रेसी और गैर भाजपाई दलों ने कसरत तेज कर दी है। चार दिसंबर को दिल्ली में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह के आवास पर नई मोर्चे का एजेंडा तैयार होगा। मेरठ में एक विवाह समारोह में पहुंचे जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने यह जानकारी देते हुए कहा कि चार को ही नई पार्टी के नाम और स्वरूप पर चर्चा होगी।

मेरठ पहुंचे जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने कहा कि केंद्र सरकार हर मोर्चे पर फेल हो रही है। भाजपा देश को सांप्रदायिक आधार पर बांटने में लगी है। नौजवानों को रोजगार नहीं, किसान आत्महत्या कर रहे हैं। ऐसे में देश को मजबूत विपक्ष देने के एजेंडे पर 12 अक्तूबर को मेरठ रैली में जो बात हुई थी, उस पर काम तेज हो गया है।

शरद यादव के साथ आए जदयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि जल्द ही नए मोर्चे का गठन होने जा रहा है। सभी सहयोगी दलों से बातचीत हो चुकी है। चार दिसंबर को सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह के घर पर होने जा रही मीटिंग में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौडम, बिहार के पूर्व सीएम नीतीश कुमार, राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, इनेलो सांसद अभय चौटाला, समाजवादी जनता पार्टी के नीरज सिंह समेत कई अन्य शामिल होंगे।

नए मोर्चे का नाम समाजवादी जनता दल हो सकता है। दल के अध्यक्ष के नाम पर मुलायम सिंह यादव पर सहमति बन सकती है। सांसद एवं जदयू महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि झूठ के पुलंदे पर आगे बढम् रही भाजपा को रोकना इस दल का काम होगा। इस दौरान प्रदेश महासचिव राजवीर सिंह प्रजापति, रामसिंह दलित, सतेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे। 

मेरठ में पड़ी थी विपक्षी एकता की नींव
भाजपा के विरोध में नए मोर्चे के गठन की शुरुआत मेरठ में 12 अक्तूबर को रालोद प्रमुख चौधरी अजित सिंह की किसान स्वाभिमान रैली में हुई थी। जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने यहां भाजपा को हराने के लिए सभी दलों को एक मंच पर आने का ऐलान किया था, तभी से लगातार शरद यादव तमाम दलों के नेताओं के बीच सेतु का काम कर रहे हैं।

झारखंड और जम्मू में नहीं होगी भाजपा
सांसद केसी त्यागी ने कहा कि 12 अक्तूबर की रैली में सभी दलों ने हरियाणा में भाजपा को हराने का ऐलान किया था, लेकिन वहां भाजपा ने फिर भी सरकार बना ली। इससे विपक्षी दलों में एकजुटता की ऊर्जा बढ़ी है। उन्होंने कहा कि झारखंड और जम्मू कश्मीर में भाजपा चुनाव नहीं जीत सकेगी। अब जनता, मोदी की असलियत जान चुकी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुलायम के घर बनेगी नए मोर्चे की रणनीति