DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईआईटी दिल्ली के छात्र को 93 लाख का पैकेज

आईआईटी दिल्ली में कैंपस प्लेसमेंट शुरू हो गया है। कंप्यूटर साइंस एक के एक छात्र को सेमसंग कोरिया ने 93 लाख रुपये में चुना है। इसके अलावा एक अन्य छात्रों को फेसबुक कंपनी ने 71 लाख रुपये का सालाना पैकेज दिया है। संस्थान ने फिलहाल इन छात्रों के नाम सार्वजनिक नहीं किए हैं।

आईआईटी दिल्ली की प्लेसमेंट कमेटी के सूत्रों के मुताबिक अधिकतम 93 लाख रुपये का पैकेज मिला है। कंपनी भारत में काम कराएगी या विदेश भेजेगी, फिलहाल इस बारे में कंपनी की ओर से जानकारी नहीं दी गई है। इस बार प्लेसमेंट में ज्यादातर आईटी, टेलीकॉम व सोशल मीडिया से जुड़ीं कंपनियां हिस्सा ले रही हैं।

कंपनियां कंप्यूटर साइंस के छात्रों के प्रति ज्यादा रुचि दिखा रही है। इसके बाद मैकेनिकल विभाग के छात्रों की ओर रुझान देखने को मिल रहा है। बहरहाल, सोमवार को हुए प्लेसमेंट में करीब 150 छात्रों ने हिस्सा लिया। प्लेसमेंट विभिन्न चरणों में 20 दिसंबर तक आयोजित होगा। उसके बाद 5 जनवरी से फिर से प्लेसमेंट की प्रक्रिया शुरू होगी जो कि मई तक जारी रहेगी।

बता दें कि तमामा आईआईटी संस्थानों में नौकरी के लिए टेस्ट लिए जा रहे हैं। आईआईटी खड़गपुर के छात्र को इस साल अधिकतम 91 लाख रुपये का पैकेज मिला है। इस साल आईआईटी के प्लेसमेंट में मिलने वाली नौकरियों में 20 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईआईटी दिल्ली के छात्र को 93 लाख का पैकेज