DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

12 देशों के बौद्ध भिक्षु करेंगे विश्वशांति का उद्घोष

मंगलवार को 12 देशों के हजारों बौद्घ भिक्षु महाबोधि मंदिर से विश्वशांति का उद्घोष करेंगे। विश्वशांति की कामना के साथ ही महाबोधि मंदिर में बौद्धों की सबसे बड़ी पूजा त्रिपिटक सूत्रपाठ का शुभारंभ होगा। सीएम जीतनराम इसके मुख्य अतिथि होंगे। त्रिपिटक सूत्रपाठ 12 दिसम्बर तक चलेगा।

विशेष पूजा के आयोजन तथा सीएम के आगमन को लेकर बीटीएमसी में बैठक की गई। इसमें त्रिपिटक सूत्रपाठ की आयोजक वांग्मो डिक्सी, महाबोधि मंदिर के मुख्य पुजारी भंते चालिन्दा, डीएसपी विधि व्यवस्था सतीश कुमार तथा बीटीएमसी के सदस्य डॉ़ अरविन्द कुमार सिंह मौजूद थे।

बैठक के बाद डीएसपी सतीश कुमार ने हिन्दुस्तान को बताया कि सीएम श्री मांझी पटना से विशेष विमान से दोपहर ढाई बजे बोधगया पहुंचेंगे। पूजा में भाग लेने के उपरान्त साढ़े चार बजे पटना के लिए प्रस्थान कर जायेंगे। वांग्मों डिक्सी ने बताया कि मंगलवार की सुबह साढ़े नौ बजे चार हजार बौद्ध भिक्षु रॉयल थाई मोनास्ट्री से शोभायात्रा निकालेंगे।

यह कालचक्र मैदान पहुंचने के बाद संघदान में परिवर्तित हो जायेगा। कालचक्र मैदान में बौद्ध भिक्षुओं की आगवानी विशिष्ट अतिथि और बिहार विधानसभा के अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी करेंगे।

त्रिपिटक सूत्रपाठ में भाग लेनेवाले देश:- बंग्लादेश, कम्बोडिया, इंडोनेशिया, भारत, मलेशिया, श्रीलंका, म्यामार, नेपाल, थाईलैंड, वियतनाम, सिंगापुर, लाओस पीडीआर व लाओस इंटरनेशनल।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:12 देशों के बौद्ध भिक्षु करेंगे विश्वशांति का उद्घोष