DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चार थानों की पुलिस ने संभाले हालात

संभल। शाहजीपुरा में मंदिर पर हुई घटना से लोगों में आक्रोश फैल गया था। सोमवार की सुबह सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच गए थे। सूचना पर हयातनगर पुलिस भी पहुंची। लोगों के आक्रोश को देखते हुए उच्चाधिकारियों को जानकारी दी गई। सूचना पर एएसपी विनोद कुमार मिश्रा ने असमोली, नखासा व कोतवाली पुलिस को मौके पर भेजने के साथ खुद भी पहुंच गए। इसके बाद पुलिस लोगों को समझाने में जुट गई। चार थानों की पुलिस ने हालात को संभालने के लिए कड़ी मशक्कत की क्योंकि अगर भीड़ बिगड़ जाती तो हालात खराब हो सकते थे।

ग्राम प्रधान पर लगाया आरोप
संभल। गुस्साए लोगों ने घुंघावली के प्रधान पर मंदिर पर तोडफोड़ जाने का आरोप लगाया। उनका कहना था कि मंदिर के आसपास पड़ी भूमि को खेती पर उठाया जाता है। जो पैसा आता है उससे मंदिर में काम कराया जाता है जबकि प्रधान लेखपाल की मदद से जमीन के पट्टे काटना चाहता है। लोगों ने आसपास की जमीन को मंदिर का होना बताया। कहा कि जमीन के पट्टे काटने से मना करने पर प्रधान ने पहले भी मंदिर पर इसी तरह की घटना कराई थी लेकिन पुलिस प्रशासन ने उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

शहर में मंदिर की मूर्ति तोड़ने की दो माह में पांचवीं घटना
संभल। शाहजीपुरा में मंदिर में देव प्रतिमाएं तोड़े जाने की घटना पहली नहीं बल्कि दो माह के अंदर इस तरह की चार और घटनाएं हो चुकी हैं। मंदिरों में मूर्ति खंडित करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार भी किया था मगर वारदातें जारी हैं। दो माह के बीच सबसे पहले बहजोई रोड स्थित पातालेश्वर महादेव मंदिर पर देव प्रतिमाएं तोड़ी गई थीं। इसके बाद हयातनगर के हनुमान मंदिर पर भी इसी तरह की घटना हुई थी। कुछ दिन ही बीते थे कि फिर से हनुमान मंदिर पर मूर्तियां तोड़ दी गईं। इसके बाद कबीर सराय में भी मूर्तियां क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया था। एकाएक बढ़ीं घटना को देखकर संभावना जताई जा रही है कि कोई व्यक्ति है जो संभल का माहौल खराब करना चाहता है। यह व्यक्ति नहीं चाहता था कि संभल में शांतिपूर्ण माहौल रहे। इसी मंशा से एक के बाद एक घटनाएं हो रही हैं। फिलहाल, पुलिस प्रशासन को जांच कर पता लगाना होगा कि आखिर कौन है जो माहौल को खराब करना चाहता है।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चार थानों की पुलिस ने संभाले हालात