DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ईडी की जांच में जब्त होंगे काली कमाई से रौशन आलीशान बंगले

इटालियन टाइल्स से सजे आलीशान बंगले...बेशकीमती लग्ज़री गाड़ियां...खूबसूरत ड्राइंग रूम और सैकड़ों भूखण्ड व फ्लैट..। चाहे विदेशों में जमा रकम हो..नगदी या फिर जेवरात। प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी ) यादव सिंह के यहां से बरामद इन सभी पर नज़र गड़ाए है। जांच अंजाम तक पहुंची तो मनी लाण्ड्रिंग एक्ट के तहत सब कुछ ईडी जब्त करेगी। साथ ही जो बेनामी संपत्तियां होंगी, उस पर भी सवाल-जवाब होगा।

जी हां, ईडी के उच्चाधिकारियों ने आयकर छापे में सामने आई सभी जरूरी जानकारियां जुटा ली हैं। दिल्ली से लेकर यूपी के अधिकारी खुफिया जानकारियां भी जुटाने में लगे हैं। बैंकों के साथ ही कंपनियों के बारे में एक-एक जानकारियां जुटा ली गई हैं। ईडी के दिल्ली में बैठे अधिकारियों का कहना है कि प्रारंभिक तैयारी पूरी कर ली गई है। परत-दर-परत राज़ खुल रहे हैं और एक टीम इस पूरे प्रकरण पर नज़र बनाए है।

यादव सिंह व उनके करीबियों की 40 कंपनियों की कई महत्वपूर्ण जानकारियां भी सामने आई हैं। कंपनियों के बैंक खातों का लेखा-जोखा खंगाला जा रहा है। कई कंपनियों में काली कमाई जमा कराने के प्रमाण मिल रहे हैं। इन कंपनियों के जरिये जो भी लेन-देन हुआ है, उनमें रकम कहां से आई? इसकी पड़ताल हो रही है। शुरुआती जांच में सामने आ चुका है कि भूखण्ड की खरीद-फरोख्त से कमाई गई रकम को कंपनियों में निवेश कर सफेद करने की कोशिश की गई।

ईडी को ऐसे में मनी लाण्ड्रिंग के पुख्ता प्रमाण मिल रहे हैं। मनी लाण्ड्रिंग के तहत प्रारंभिक कार्रवाई शुरू करते ही काली कमाई से अर्जित संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी। फिर चाहे बंगला हो या फिर प्लाट या फिर बेशकीमती साज-ओ-सामान। ईडी सभी जब्त कर उसकी खरीद-फरोख्त पर रोक लगा देगी।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ईडी की जांच में जब्त होंगे काली कमाई से रौशन आलीशान बंगले