DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यादव सिंह की डायरी में कई सियासी हस्तियों के नाम

नोएडा के अरबपति इंजीनियर यादव सिंह की संपत्तियों की जांच कर रहा आयकर महकमा भी उनकी डायरी में दर्ज कुछ सियासी नामों को लेकर हैरत में है। वजह उसकी डायरी में कमोबेश सभी सियासी दलों की बड़ी हस्तियों का नाम दर्ज है। उनके आगे लिखे कोडवर्ड को समझने में आयकर अधिकारियों के भी पसीने छूट रहे हैं। आयकर महकमे को समझ नहीं आ रहा कि आखिर डायरी का रहस्य है भी तो क्या?

बसपा सरकार में कई ऊंची हस्तियों का खासमखास रहा यादव सिंह कोई छोटी मछली नहीं है। आयकर विभाग ने उसकी डायरी के पन्ने पलटने शुरू किए तो आंखें फटी रह गईं। छापे में शामिल टीम के मुताबिक, बसपा नेताओं के नाम तो सबसे ऊपर हैं लेकिन उसके रिश्ते कांग्रेस, भाजपा और समाजवादी पार्टी के नेताओं से भी होने के पुख्ता प्रमाण मिले हैं। इन नेताओं के नाम कोड वर्ड में लिखे हैं। साथ ही कुछ ऐसा हिसाब-किताब दर्ज है जो प्रारंभिक तौर पर सियासी हस्तियों से साठगांठ की बात को और पुख्ता आधार देता है।

आयकर अधिकारी दावा करते हैं कि वर्ष 2009 के आसपास दर्ज की गई एक इंट्री किसी बड़ी सियासी हस्ती को उपहार देने की बाबत प्रतीत हो रही है। आयकर अधिकारी ने कहा कि डायरी में दर्ज ऐसी सभी इंट्रियों और उनके कोर्ड वर्ड को हल करने और समझने के लिए पूछताछ की जा रही है। सियासी हस्तियों के नाम डायरी में दर्ज होने से जांच अति संवेदनशील हो गई है। यह भी पता चला है कि यादव सिंह और उसके करीबियों ने कई नेताओं को विदेश यात्रा के लिए इंतजाम करने में भी कोई कोताही नहीं बरती। कई नेताओं और उनके रिश्तेदारों के लिए चुटकी बजाते ही विदेश में ठहरने और मौज-मस्ती का इंतजाम कराया गया। पड़ताल की जा रही है कि यादव सिंह ने यह सब पद पर बने रहने के लिए किया या फिर सियासी हस्तियों के यादव सिंह के कारोबार से भी रिश्ते थे।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यादव सिंह की डायरी में कई सियासी हस्तियों के नाम