DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पूर्वी दिल्ली के व्यस्त बाजारों में लगाएं जाएंगे स्टील के कुड़ेदान

स्वच्छ भारत मिशन के तहत व्यस्त बाजारों में जगह-जगह स्टील के कूड़ेदान लगाने की योजना पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने बनाई है। बकायदा इसके लिए एक कमेटी गठित की गई है जो सभी 64 वार्ड के तहत आने वाले बाजारों में कूड़ेदान रखने के लिए जगह चिन्हित करेगी और 15 दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट इंजीनियरिंग विभाग सहित स्थायी समिति के समक्ष पेश करेगी।

पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने स्वच्छ भारत मिशन को प्रमुखता पर रखा हुआ है और उनका लक्ष्य है कि यहां के भीड़भाड़ वाले बाजार भी कनॉट प्लेस की तरफ साफ और सुंदर दिखाई दें। अधिकारी कृष्णा नगर बाजार को मिनी कनॉट प्लेस मानते हैं और वह चाहते हैं बाजार में कतई भी गंदगी दिखाई ना दे।

कृष्णा नगर के अलावा पूर्वी दिल्ली के प्रमुख बाजारों में गांधी नगर जो कि एशिया का सबसे बडम बाजार है। लक्ष्मी नगर,शाहदरा छोटा बाजार, भजनपुरा बाजार, गीता कालोनी फर्नीचर बाजार सहित अनेक बाजार हैं। इंजीनियरिंग विभाग के प्रमुख विजय प्रकाश का कहना है कि सभी वार्डों में आने वाले बाजारों में स्टील के कूड़ेदान रखे जाने की योजना बनाई जा रही है।

बताया गया कि फिलहाल स्टील के दो हजार कूड़ेदान रखे जाएंगे। उन्होंने स्टील के कूड़ेदान की गुणवत्ता और उपयोगिता के संबंध में कहा कि काफी समय पहले प्लास्टिक व लोहे के कूड़ेदान गलियों के बाहर रखे गए थे। लेकिन देखने में आया कि प्लास्टिक के कूड़ेदान टूट गए और लोहे के कूड़ेदान चोरी हो गए थे। अतिरिक्त आयुक्त पवन शर्मा का कहना है कि इस संबंध में कमेटी जल्द ही रिपोर्ट पेश कर देगी और उसके बाद स्टील के कूड़ेदान खरीदने संबंधी टेंडर निकाला जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पूर्वी दिल्ली के व्यस्त बाजारों में लगाएं जाएंगे स्टील के कुड़ेदान