DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिलशाद गार्डन में चर्च में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं

यमुनापार के जीटीबी एंक्लेव स्थित दिलशाद गार्डन इलाके में सोमवार सुबह एक चर्च में आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे फायरकर्मियों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझाने के दमकल की तीन गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था। आग की इस घटना पर चर्च प्रशासन और स्थानीय निवासियों ने अज्ञात लोगों पर जानबूझकर चर्च में आग लगाने का आरोप लगाया है।

आरोप यह भी है कि जब चर्च पहुंचने पर उन्हें वहां से केरोसिन तेल और डीजल जैसी तेज दुर्गंध आ रही थी। इतना ही नहीं लोगों का यह भी आरोप है कि सूचना मिलने के काफी देर बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। इस बात से नाराज लोगों ने जीटीबी एंक्लेव थाने, गुरूतेग बहादुर अस्पताल के सामने और जीटीबी एंक्लेव चौक पर घंटों जाम लगाया।

जिला पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाया-बुझाया और ने मामला दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन देकर उन्हें किसी तरह शांत किया। बहरहाल पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।

पुलिस के मुताबिक दिलशाद गार्डन स्थित ताहिरपुर इलाके में स्थित सेंट सेबस्टीयन चर्च है। दिन के समय यहां फादर एंथनी फ्रांसेस के अपने एक गार्ड रॉबर्ट के साथ रहते हैं। रात के वक्त गार्ड रॉबर्ट अकेले ही चर्च के गेट पर सो जाता है। रॉबर्ट के मुताबिक सुबह करीब पांच बजे वह किसी काम से चला गया था। वह करीब पौने सात बजे वापस चर्च पहुंचा तो उसने देखा कि चर्च के अंदर से धुंआ निकल रहा है।

उसने घटना की जानकारी तत्काल स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को दी। सूचना मिलने के बाद करीब साढ़े सात बजे दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची। स्थानीय पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई।

खबर मिलने के बाद स्थानीय लोगों की भारी भीडम् चर्च के बाहर जुट गई। दमकल विभाग ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग की इस घटना में चर्च का प्रार्थना स्थल, भूतल व पहली मंजिल का एक बड़ा हिस्सा पूरी तरह जलकर खाक हो गया। यह भी बताया जा रहा है कि चर्च में रखा साहित्य भी जल गया।

चर्च प्रशासन का कहना है कि हालात देखकर तो यही लग रहा है कि किसी ने जानबूझ कर चर्च में आग लगाई है। मौके पर पहुंचने पर जिस तरह की दरुगध आ रही थी, उससे यह साफ होता है कि केरोसिन व डीजल तेल का इस्तेमाल हुआ है।

जिले के एडिशनल डीसीपी आर.एस. सागर का कहना है कि चर्च प्रशासन व स्थानीय लोगों के आरोप पर मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी गई है। मौके से सीएफएसएल टीम ने नमूने उठाए हैं। रिपोर्ट के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिलशाद गार्डन में चर्च में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं