DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कानून मंत्री से वकीलों की मुलाकात कराएंगे कठेरिया

हाईकोर्ट खंडपीठ संघर्ष समिति का प्रतिनिधिमंडल सोमवार सुबह केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री डॉ. रामशंकर कठेरिया से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने जस्टिस जसवंत सिंह आयोग की रिपोर्ट लागू करवाने के लिए आगरा का पक्ष केंद्र सरकार के समक्ष रखने का आग्रह किया। केंद्रीय मंत्री ने अगले सप्ताह केंद्रीय कानून मंत्री से मिलवाने का आश्वासन दिया है। वहीं वकील चार दिसंबर को होने वाले मंडलीय सम्मेलन की तैयारियों में जुट गए हैं।
उच्च न्यायालय खंडपीठ स्थापना संघर्ष समिति के संयोजक केडी शर्मा के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय मंत्री से उनके खंदारी स्थित निवास पर मिला। एडवोकेट बसंत कुमार गुप्ता ने यह मुलाकात कराई। संयोजक ने उनके समक्ष आयोग की रिपोर्ट का मामला रखा और कहा लोकसभा में खंडपीठ का मुद्दा उठाया जा रहा है तो यहां के जनप्रतिनिधि क्यों नहीं पक्ष रख रहे हैं। प्रधानमंत्री से मुलाकात करने की बात पर सहमति नहीं बनी। डॉ. रामशंकर कठेरिया ने कहा कि जल्द केंद्रीय कानूनी मंत्री से प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात कराएंगे। प्रतिनिधिमंडल में आगरा बार एसो. अध्यक्ष अविनाश शर्मा, विजय शर्मा, सुरेन्द्र लाखन, भारती चतुर्वेदी, बसंत गुप्ता, केसी जैन, अरुण पचौरी, नितिन वर्मा आदि थे।

तैयारियों में जुटे वकील
संघर्ष समिति के मीडिया प्रभारी मनीष सिंह ने बताया कि मंडलीय सम्मेलन की तैयारियां जोरों पर चल रही है। इसमें दिल्ली प्रदर्शन की तारीख घोषित की जाएगी। विभिन्न जिलों की बार एसोसिएशनों के पदाधिकारियों को पत्र भेजकर आमंत्रित किया गया है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कानून मंत्री से वकीलों की मुलाकात कराएंगे कठेरिया