DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

न्यूजीलैंड से प्रशिक्षित सिपाही करेंगे हाईवे की सुरक्षा

जनपद की सीमा से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग की सुरक्षा में न्यूजीलैंड से प्रशिक्षण हासिल कर आए पुलिस कर्मियों को लगाया जाएगा। यह प्रशिक्षित पुलिसकर्मी मथुरा से बलिया तक हाईवे की सुरक्षा में मौजूद रहेंगे। इन पुलिसकर्मियों को इस तरह प्रशिक्षित किया गया है कि वह संख्या बल में कम होने के बाद भी अपराधियों की नाक में नकेल डाल सकते हैं। दुर्घटना के बाद उत्पन्न होने वाले हालातों से भी निपट सकते हैं। इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।

किसी भी जिले की सुरक्षा व्यवस्था का आकलन वहां से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग की सुरक्षा से लगाया जा सकता है। जनपद की सीमा से होकर गुजरने वाले करीब 84 किलोमीटर के राष्ट्रीय राजमार्ग पर लूटपाट की वारदात आम हो गई हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग पर सफर करने वालों के साथ किसी प्रकार की कोई घटना न हो इसके लिए न्यूजीलैंड से प्रशिक्षण हासिल कर आए पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। किसी भी विपरीत हालात से निपटने में माहिर ये पुलिसकर्मी मथुरा से बलिया तक राष्ट्रीय राजमार्ग की सुरक्षा में तैनात किए जाएंगे। यह पुलिसकर्र्मी अत्याधुनिक सुरक्षा उपकरणों से लैस होंगे। राजमार्ग की सुरक्षा व्यवस्था शीघ्र ही इन प्रशिक्षित पुलिस कर्मियों के हाथ में दी जाने की तैयारी पुलिस अधिकारियों ने शुरू कर दी है। टीम सबसे पहले मौके पर पहुंच कर दुर्घटना पीड़ितों को मदद उपलब्ध कराएगी और राष्ट्रीय राजमार्ग के यातायात को सुचारु भी कराएगी।

हर 40 किलोमीटर पर रहेगी सुरक्षा
राष्ट्रीय राजमार्ग की सुरक्षा में लगाए जाने वाले प्रशिक्षित पुलिस कर्मियों को 40 किलो मीटर के दायरे में तैनात किया जाएगा। यह पुलिसकर्मी अपने क्षेत्र में लगातार पैट्रोलिंग किया करेंगे।

त्वरित कार्रवाई के लिए तैयार रहेंगी टीमें
राष्ट्रीय राजमार्ग की सुरक्षा में तैनात किए जाने वाले प्रशिक्षित पुलिसकर्मी किसी भी हालात से निपटने के लिए 24 घंटे तैयार रहेंगे। आठ-आठ घंटे की शिफ्ट में काम करने वाले पुलिस कर्मियों को आराम का पूरा मौका दिया जाएगा, ताकि विपरीत परिस्थिति से निपटने में उन्हें किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

राजमार्ग की सुरक्षा को लेकर उच्च स्तर पर प्लानिंग काफी समय से चल रही थी। इस बारे में जो भी निर्देश प्राप्त होंगे उनका पालन किया जाएगा। एक्सप्रेस वे की सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मियों को पहले ही तैनात किया जा चुका है।
- अशोक कुमार रॉय, एसपी क्राइम 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:न्यूजीलैंड से प्रशिक्षित सिपाही करेंगे हाईवे की सुरक्षा