DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

माल्या ने दिया एमसीएफएल के निदेशक पद से इस्तीफा

माल्या ने दिया एमसीएफएल के निदेशक पद से इस्तीफा

यूबी समूह को लगातार शेयरधारकों की सक्रियता का सामना करना पड़ रहा है और इसके चेयरमैन विजय माल्या ने बिना कारण बताए सोमवार को समूह की इकाई मेंगलूरु केमिल्स एंड फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (एमसीएफएल)  के निदेशकमंडल से इस्तीफा दे दिया।

एमसीएफएल ने शेयर बाजार को बताया कंपनी के निदेशक मंडल के सदस्य विजय माल्या ने तुरंत प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे की कोई वजह नहीं बताई गई है। यूनाइटेड स्पिरिटस लि के अल्पांश भागीदारों द्वारा 12 में से नौ प्रस्ताव खारिज करने के कुछ ही दिनों में यह नया घटनाक्रम हुआ है।

यूनाइटेड स्पिरितट के अल्पांश शेयरधारकों में जिन प्रस्तावों को खारिज किया उनमें कंपनी के पूर्व प्रवर्तक माल्या से जुड़ी इकाइयों के साथ हुए इसके द्विपक्षीय समझौते से जुड़े प्रस्ताव शामिल हैं। इस इस्तीफे के बाद एमसीएफएल के शेयर में 15  प्रतिशत की तेजी दर्ज हुई। इससे पहले माल्या द्वारा कोलकाता के पोद्दार समूह के साथ मिल कर इस उर्वरक कंपनी पर नियंत्रण के लिए शेयर खरीद की दो खुली पेशकश विफल रही थी।

प्रतिद्वंद्वी दीपक फर्टिलाइजर फर्टिलाइजर एमसीएफएल में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर करीब 32 प्रतिशत करने में कामयाब हो गयी है जबकि माल्या-पोद्दार की साझा हिस्सेदारी करीब 38 प्रतिशत है। एमसीएफएल के निदेशक मंडल का पुनर्गठन किया जा रहा है ताकि पोद्दार के एडवांटेज ग्रुप के दो प्रतिनिधियों को शामिल किया जा सके।

इस्तीफे की घोषणा के बाद एमसीएफएल का शेयर बंबई शेयर बाजार में 15.3  प्रतिशत उछल कर 94.05  रुपए पर पहुंच गया था पर अंत में शुक्रवार के बंद भाव से  10.11 प्रतिशत की बढ़ोतरी पर रुका। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:माल्या ने दिया एमसीएफएल के निदेशक पद से इस्तीफा