DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मारुति ने 3,796 सियाज कार बाजार से वापस मंगाई

मारुति ने 3,796 सियाज कार बाजार से वापस मंगाई

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी हाल में पेश मध्यम आकार की सियाज की 3,796 इकाइयों को बाजार  से वापस मंगाया है। इन वाहनों का विनिर्माण सात नवंबर तक किया गया है। कंपनी ने क्लच ऑपरेशन प्रणाली के खराब पुर्जे को बदलने के लिए ये वाहन वापस मंगाए हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि मारुजि सुजुकी एक सेवा अभियान के तहत क्लच ऑपरेशन प्रणाली में संदिग्ध गड़बड़ी की जांच करेगी और 3,796 सियाज (मैनुअल ट्रांसमिशन) कारों के संबंधित पुर्जे को बदलेगी। ये कारें सात नवंबर, 2014 तक विनिर्मित हुई हैं।

कंपनी ने कहा है कि उसने अपने उपभोक्ताओं व डीलरों के हित में सर्विस अभियान शुरू किया है। प्रभावित वाहनों के मालिकों को इसके बारे में सूचित किया जा रहा है। कंपनी ने कहा कि वाहन की जांच व पुर्जे को बदलने का काम मुफ्त में किया जाएगा।

मारुति ने सियाज को पिछले महीने 6.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर पेश किया था। इस मॉडल के पेट्रोल संस्करण का दाम 6.99 से 9.34 लाख रुपये है,  जबकि डीजल संस्करण की कीमत 8.04 से 9.8 लाख रुपये है। इससे पहले इसी साल अप्रैल में मारुति ने अपने लोकप्रिय एर्टिगा, स्विफ्ट व डिजायर मॉडलों की 1,03,311 इकाइयों को बाजार से खराब फ्यूल फिलर नेक बदलने के लिए वापस लिया था। इन वाहनों का विनिर्माण 12 नवंबर, 2013 से चार फरवरी, 2014 के दौरान हुआ था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मारुति ने 3,796 सियाज कार बाजार से वापस मंगाई