DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सहारा की डायरी में अमित शाह का नाम: तृणमूल कांग्रेस

सहारा की डायरी में अमित शाह का नाम: तृणमूल कांग्रेस

तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का नाम सहारा की डायरी में पाए जाने पर संसद भवन के गेट पर विरोध प्रदर्शन आयोजित किया। तृणमूल ने यह मुद्दा राज्यसभा में भी उठाया।

तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों ने आरोप लगाया कि सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय से बरामद एक लाल डायरी में अमित शाह का नाम शामिल है। रॉय को 28 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था और वह अभी भी जेल में हैं।

राज्यसभा की बैठक शुरू होने के साथ ही तृणमूल सदस्य डेरेक ओब्रायन ने यह मुद्दा उठाया और सहारा घोटाले में अमित शाह के खिलाफ सीबीआई जांच को लेकर चर्चा कराने की मांग की। सदस्यों ने अमित शाह से संबंधित सहारा की प्रतीकात्मक लाल डायरियां भी लहराई।

राज्यसभा के उपसभापति पी.जे. कुरियन ने सदस्यों से कहा कि यह मुद्दा 11.30 बजे के बाद उठाया जाए। उधर अन्य सदस्यों ने धान और कपास फसलों के कम खरीद मूल्य को लेकर विरोध जताया, जिसके कारण घोटाले का यह मुद्दा नहीं उठाया जा सका।

दोपहर 12 बजे जब सदन की बैठक प्रश्नकाल के लिए शुरू हुई, तो डेरेक ओब्रायन ने दोबारा चर्चा की मांग की और कहा कि उन्होंने प्रश्नकाल स्थगित करने का नोटिस दिया है। उन्होंने कहा कि महोदय, हम एक मुद्दा उठाना चाहते हैं, बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा। अमित शाह का नाम सहारा प्रमुख से प्राप्त एक लाल डायरी में शामिल है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सहारा की डायरी में अमित शाह का नाम: तृणमूल कांग्रेस