DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बर्धमान विस्फोट मामले में तीन संदिग्ध गिरफ्तार

बर्धमान विस्फोट मामले में तीन संदिग्ध गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के बर्धमान जिले में हुए विस्फोट के मामले में तीन और संदिग्ध गिरफ्तार किए गए हैं। ये गिरफ्तारियां जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के 100 से अधिक आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सीमाओं पर भारत-बांग्लोदश के संयुक्त अभियान के बीच हुई हैं।

ढाका मेट्रोपालिटन पुलिस (डीएमपी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा कि तीनों जेएमबी के सदस्य हैं। हमें संदेह है कि बर्धमान में विस्फोट के बाद खोजी गई बम निर्माण (सामग्री) से उनका संबंध है। उपायुक्त मसूदुर रहमान ने कहा कि जेएमबी के तीन कार्यकर्ताओं को बीती रात राजधानी से गिरफ्तार किया गया है और इस बारे में ब्यौरे का खुलासा यहां संवाददाता सम्मेलन में किया जाएगा।

गिरफ्तारियों के बारे में जानकारी रखने वाले एक अन्य अधिकारी ने बताया कि तीन संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार किए गए हैं, जिनसे कुछ विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है। भारत में अधिकारियों के साथ मुद्दे पर सूचना साझा करने के बाद एक बांग्लादेशी सुरक्षा टीम के लौटने के कुछ देर बाद ही ये गिरफ्तारियां हुई हैं। इसके पूर्व, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के एक प्रतिनिधिमंडल ने ढाका का दौरा किया था।

कल देश लौटने वाले बांग्लादेश प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्य ने संवाददाताओं को बताया कि एनआईए के दल के बांग्लादेश दौरे के दौरान लिए गए फैसले के अनुरूप जेएमबी के 100 से ज्यादा सदस्यों को पकड़ने के लिए दोनों देशों की कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने पहले ही अपने क्षेत्रों में ऐसे अभियान शुरू कर दिए थे।

अधिकारी ने अखबार डेली स्टार को बताया, भारत और बांग्लादेश में प्रतिबंधित संगठन के सदस्यों के बारे में दोनों पड़ोसी देशों के जांचकर्ताओं के बीच ठोस सूचना के आदान-प्रदान के बाद अभियान चलाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीमा पार करने वाले जेएमबी के आतंकी पहले ही फरार हैं क्योंकि बर्धमान विस्फोट के बाद से भारतीय जांचकर्ता पूरी जान लगाकर उन्हें खोज रहे हैं।

दो अक्टूबर को, बांग्लादेश की सीमा से लगे बर्धमान इलाके में एक मकान में विस्फोट होने पर जेएमबी के दो संदिग्ध सदस्य मारे गए थे और एक अन्य घायल हो गया था। इससे पहले बांग्लादेश पुलिस ने कहा था कि उसने चरमपंथियों के खिलाफ अभियान तेज करके जेएमबी के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिनमें इसके महिला मोर्चे की प्रमुख और बर्धमान विस्फोट के कथित मास्टरमाइंड साजिद की पत्नी भी शामिल है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बर्धमान विस्फोट मामले में तीन संदिग्ध गिरफ्तार