DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीएसएफ ने पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब: राजनाथ

बीएसएफ ने पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब: राजनाथ

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तान को संघर्ष विराम का उल्लंघन करने पर मुंहतोड़ जवाब दिया।

छावला में बीएसएफ शिविर में सुरक्षा बल के 49वें स्थापना दिवस समारोह में राजनाथ ने कहा कि हमारे बीएसएफ के जवान राष्ट्रीय स्वाभिमान को लेकर सबसे अधिक चिंतित हैं। कोई भी शक्ति हमारे देश पर बुरी नजर नहीं डाल सकती। बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान को संघर्ष विराम उल्लंघन करने पर करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि भारत के लोग स्वभावत: शांतिपूर्ण प्रवृति के हैं, लेकिन यदि कोई हमारे गौरव को चुनौती देने की कोशिश करता है तो बीएसएफ मुंहतोड़ जवाब देगा।

युद्ध के समय बीएसएफ की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि रक्षा पंक्ति में यह हमेशा आगे खड़ा रहा है। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि बीएसएफकर्मियों द्वारा किए जाने वाले सभी बलिदानों को एक बुकलेट में प्रकाशित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं आपकी शिकायतों से अवगत हूं। सरकार बीएसएफ द्वारा सामना की जा रही चुनौतियों को लेकर संवेदनशील है। उन्होंने यह भी कहा कि बीएसएफ को भारत-बांग्लादेश सीमा पर पशुओं की तस्करी पर रोक लगाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए। गृह मंत्री ने कर्तव्य निर्वाह के दौरान शहादत देने वाले जवानों एवं अधिकारियों को श्रद्धांजलि भी दी।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बीएसएफ ने पाक को दिया मुंहतोड़ जवाब: राजनाथ