DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निर्वाचन आयोग करे शोपियां में सुरक्षा की समीक्षा: उमर

निर्वाचन आयोग करे शोपियां में सुरक्षा की समीक्षा: उमर

जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि उनकी पार्टी नेशनल कान्फ्रेंस निर्वाचन आयोग से शोपियां जिले में सुरक्षा की समीक्षा का आग्रह करेगी, जहां आतंकवादियों ने पार्टी के एक सरपंच की हत्या कर दी है।

उमर ने बीती रात शोपियां जिले में आतंकवादियों द्वारा नेशनल कान्फ्रेंस के सरपंच मोहम्मद सुल्तान भट की गोली मारकर हत्या किए जाने के तुरंत बाद ट्वीट किया, मेरी पार्टी भारत निर्वाचन आयोग से इस क्षेत्र में सुरक्षा की समीक्षा करने का औपचारिक आग्रह करेगी। उन्होंने कहा कि आचार संहिता के चलते वह मामले में सुरक्षाबलों के साथ हस्तक्षेप नहीं कर सकते।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव आचार संहिता मुक्षे सुरक्षा बलों के साथ किसी भी तरह की बातचीत से रोकती है। इसलिए, अब किसी भी खामी को दूर करना निर्वाचन आयोग की जिम्मेदारी है। उमर ने सरपंच के मारे जाने पर शोक व्यक्त किया और कहा कि उनकी मौत से पार्टी को शांतिपूर्ण एवं समद्ध जम्मू कश्मीर के मिशन पर दढ़ और प्रतिबद्ध रहने की प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने कहा कि मेरी संवदेनाए उनके (सरपंच) परिवार के साथ हैं। वह अपने राजनीतिक विश्वास के लिए जान गंवाने वाले नेशनल कान्फ्रेंस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं में शामिल हो गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भट साहब की मौत हमें शांतिपूर्ण एवं समद्ध नए जम्मू कश्मीर मिशन के प्रति दृढ़ और कटिबद्ध रहने को प्रेरित करेगी। आतंकवादियों ने शोपियां के नाजनीपुरा में भट की उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:निर्वाचन आयोग करे शोपियां में सुरक्षा की समीक्षा: उमर