DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेलवे भर्ती बोर्ड का पर्चा लीक, 10 दबोचे

रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ (आरआरसी) ग्रुप डी परीक्षा के आखिरी चरण से पहले ही रविवार को पर्चा लीक हो गया। परीक्षा शुरू होने के 55 मिनट पूर्व एक परीक्षार्थी को बिहार के नकल माफिया ने प्रश्नपत्रों के चारों सेट हल करा दिए। इलाहाबाद में परीक्षा के दौरान दबोचे इस परीक्षार्थी से अलग-अलग सेटों की पर्चियां मिलीं तो इसका खुलासा हुआ। पुलिस ने अब तक मामले में दस अभ्यर्थियों को पकड़ा है।

तीन लाख रुपये में सौदा: पकड़े गए अभ्यर्थियों में इलाहाबाद से एक, ग्रेटर नोएडा से पांच, धनबाद से दो, पटना और लखीसराय से एक-एक शामिल है। इलाहाबाद में गिरफ्तार युवक दिलीप पासवान ने बताया कि हल प्रश्न पत्र के लिए उसने बिहार के एक कोचिंग संस्थान से तीन लाख रुपए में सौदा किया था। उसके खिलाफ धूमनगंज थाने में मामला दर्ज कर पर्चा लीक करने वाले गैंग का ब्योरा जुटाया जा रहा है। दिलीप बिहार के रोहतास जिले का रहने वाला है। वह सुलेमसराय के एमवीएम कांवेंट इंटर कॉलेज में परीक्षा देने पहुंचा था।

25 लाख एडवांस दिए थे: दिलीप ने बताया कि उसने 25 हजार रुपए एडवांस दिए थे। शेष राशि के लिए माफिया ने उसके कुछ दस्तावेज अपने पास  रख लिए थे। माफिया ने 2:05 बजे उत्तर मिलने का समय दिया था। जबकि परीक्षा तीन बजे से शुरू होनी थी।

ग्रेटर नोएडा में कागज चबाया: ग्रेटर नोएडा में शारदा विश्वविद्यालय परीक्षा केन्द्र पर पांच परीक्षार्थियों के पास से हल किया हुआ प्रश्न पत्र मिला। इनमें से तीन अभ्यर्थियों ने बरामद हुए कागज को ही चबा डाला।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रेलवे भर्ती बोर्ड का पर्चा लीक, 10 दबोचे