DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक ने संघर्ष विराम का उल्लंघन फिर किया

पाक ने संघर्ष विराम का उल्लंघन फिर किया

जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में चार आतंकवादियों के मारे जाने के एक दिन बाद पाकिस्तान सेना ने फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। पाक रेंजर्स ने रविवार सुबह सांबा सेक्टर स्थित भारतीय सीमा चौकियों पर गोलीबारी की। भारत ने भी इस हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया।

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय ठिकानों पर छोटे हथियार से करीब 25 गोलियां दागीं। उन्होंने बताया कि पाक रेंजर्स ने सुबह करीब 11 बजे छोटे हथियारों से गोलीबारी की, जो 12 बजकर 45 मिनट तक होती रही। सेना के मुताबिक इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

भारतीय सीमा में निर्माण कार्य का विरोध : बीएसएफ के अधिकारियों का कहना है कि पाक ने यह फायरिंग भारत की ओर से किए जा रहे निर्माण के विरोध में किया है। सेना के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ कर्मियों की जीवन दशा में सुधारने के लिए बीएसएफ स्नान घरों और अन्य सुविधाओं के लिए निर्माण कार्य कर रहा है, जिस पर पाक आपत्ति करता रहा है। बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा,‘सबुह साढ़े दस बजे उन्होंने (पाकिस्तानी रेंजर्स) ने मांग की कि हम अपनी तरफ निर्माण कार्य रोक दें, जिससे हमने इनकार कर दिया। उन्होंने धमकी दी कि अगर हमने निर्माण कार्य नहीं रोका तो वह गोलीबारी करेंगे। हमने स्पष्ट रूप से उन्हें बताया दिया कि अगर वे गोलीबारी करेंगे तो हम इसका जवाब देंगे। जब पाक रेंजर्स अपने स्थल पर लौट गए तो करीब सुबह 11 बजे उन्होंने हम पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका हमारे पक्ष ने भी जवाब दिया।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक ने संघर्ष विराम का उल्लंघन फिर किया