DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आनंद और कार्लसन के बीच नौवीं बाजी ड्रॉ

आनंद और कार्लसन के बीच नौवीं बाजी ड्रॉ

भारत के ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद और मौजूदा चैम्पियन नॉर्वे के मैग्नस कार्लसन के बीच चल रही विश्व शतरंज चैम्पियनशिप की नौवीं बाजी गुरुवार को ड्रॉ हो गई।
       
सोच्चि में हो रहे इस मुकाबले में पूरी तैयारी के साथ खेल रहे आनंद ने केवल बीस चालों के बाद ही कार्लसन को बाजी ड्रॉ करने पर मजबूर कर दिया और दोनों खिलाड़ियों के बीच अंकों का बराबर बंटवारा हो गया। जिससे कार्लसन के पांच और आनंद के चार अंक हो गए है।
       
बाजी की शुरुआत ही बर्लिन डिफेन्स से करने वाले आंनद ने सफेद मोहरों के साथ खेल रहे कार्लसन को शुरू से ही सोचने पर मजबूर कर दिया। आठवीं चाल तक दोनों खिलाड़ियों की क्वीन बोर्ड से जा चुकी थी। इसके बाद आनंद ने बिशप और किंग की मदद से कार्लसन पर आक्रामण हमले शुरू कर दिए। कार्लसन की हर बाजी का जवाब पहले से तैयार कर बैठे आनंद ने बीस चालों के बाद उन्हें ड्रॉ खेलने पर मजबूर कर दिया।
       
पिछले वर्ष आनंद से विश्व चैम्पियन का खिताब छीनने वाले कार्लसन ने दूसरी और छठी बाजी जीती है जबकि आनंद सिर्फ तीसरी बाजी ही जीत पाए हैं. बाकि की सात बाजियां ड्रॉ रही हैं। इस मुकाबले में जो खिलाड़ी भी पहले 6.5 अंक हासिल करेगा वह विजेता बन जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आनंद और कार्लसन के बीच नौवीं बाजी ड्रॉ