DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी की अमेरिका यात्रा थी बेहद सफल: अमेरिका

मोदी की अमेरिका यात्रा थी बेहद सफल: अमेरिका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा को बेहद सफल बताते हुए ओबामा प्रशासन के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि अमेरिका और भारत एक दूसरे के काफी करीब आए हैं।

अमेरिकी उप विदेश मंत्री पद के नामित उम्मीदवार एंथनी ब्लिंकन ने सीनेटरों को बताया, अभी अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बेहद सफल यात्रा हुई। अमेरिका के साथ भारत के लिए भी महत्व रखने वाले हर मुद्दे पर काम किया जा रहा है और हम इस एजेंडे को आगे ले जा रहे हैं।
    
ब्लिंकन भारत एवं अमेरिका के संबंधों पर सीनेटरों के सवालों का जवाब दे रहे थे। प्रधानमंत्री मोदी की हालिया अमेरिका यात्रा के बारे में उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि अमेरिका और भारत के संबंधों ने एक महत्वपूर्ण सफर तय किया है।

ब्लिंकन ने कहा, इसकी शुरुआत क्लिंटन प्रशासन की समाप्ति के साथ हुई। बुश प्रशासन ने इस संबंध को आगे ले जाने में शानदार काम किया। रिपब्लिकन सीनेटर टिम कायने ने कहा कि अमेरिका और भारत के संबंध कई कारणों से एक नए दौर में प्रवेश कर रहे हैं। इन संबंधों में आर्थिक सहयोग एवं व्यापार, सैन्य सहयोग और साइबर मुद्दे पर सहयोग के बड़े अवसर हैं।
   
सीनेट की विदेशी संबंधों से जुड़ी समिति के अध्यक्ष रॉबर्ट मेनेंडीज ने कहा कि अमेरिका भारत के साथ नई साझेदारियां आगे बढ़ाने का इच्छुक है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मोदी की अमेरिका यात्रा थी बेहद सफल: अमेरिका