DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड को परिवारवाद और भ्रष्टाचार से मुक्त करवाना होगा: नरेंद्र मोदी

झारखंड को परिवारवाद और भ्रष्टाचार से मुक्त करवाना होगा: नरेंद्र मोदी

झारखंड में भाजपा के चुनावी प्रचार की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विकास के मुद्दे को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा और लोगों से भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए राज्य को परिवारवाद से मुक्त करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि अगर आप चाहते हैं कि झारखंड विकास के पथ पर आगे बढ़े, तो झारखंड को परिवारवाद से मुक्त कीजिए।

झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन और उनके मुख्यमंत्री बेटे हेमंत सोरेन के स्पष्ट संदर्भ में मोदी ने कहा, अगर आप झारखंड को परिवारवाद से मुक्त नहीं करेंगे तो उनके घर और परिवार अमीर हो जाएंगे तथा जनता को (किसी से भी) कोई लाभ नहीं मिलेगा। उन्होंने यहां चुनावी जनसभा में कहा, अगर आप चाहते हैं कि क्षारखंड में विकास हो, युवाओं को रोजगार मिले और राज्य समद्धि की तरफ बढे, तो आपको परिवारवाद वाली राजनीति, पिता पुत्र वाली राजनीति, भाई भतीजे तथा रिश्तेदारों वाली राजनीति को खत्म करना पड़ेगा। मोदी ने किसी का नाम लिये बगैर कहा, राज्य को लूटा गया है और यहां भ्रष्टाचार है। उन्होंने राज्य को कितना लूटा है लेकिन कोई शर्म नहीं है।

मोदी ने कहा कि झारखंड को आगे बढाने के लिए विकास एकमात्र समाधान है और उन्होंने लोगों से उन्हें उनकी सेवा का मौका देने का अनुरोध किया। ऑस्ट्रेलिया की अपनी हालिया यात्रा के बारे में प्रधानमंत्री ने कहा कि झारखंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच अपने प्राकृतिक संसाधनों तथा जनसंख्या के संबंध में काफी समानताएं हैं, लेकिन झारखंड गरीब है, जबकि ऑस्ट्रेलिया आगे बढ़ गया।

मोदी ने कहा कि राज्य में पांच नदियां हैं लेकिन किसान अपने खेतों के लिए बिना पानी दिन काट रहे हैं और गांवों पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं। राज्य प्राकतिक संसाधनों के संदर्भ में अमीर है लेकिन इसके किसान गरीब हैं। उन्होंने कहा कि किसानों की भलाई के लिए नदियों को आपस में जोड़ने के लिए कदम उठाए जाएंगे।

झामुमो नीत सरकार पर कटाक्ष करते हुए मोदी ने कहा कि कहा जाता है कि राज्य सरकार केन्द्रीय मंत्रियों के दौरों से डरती है क्योंकि इससे गलतियों की पोल खुल जाएगी। मोदी ने कहा कि उन्होंने कहा है कि वे दिल्ली से किसी मंत्री को प्रवेश नहीं देंगे। जब मैं गुजरात में (मुख्यमंत्री) था, दिल्ली हमें परेशान करती थी। लेकिन हमने इस तरह का कुछ नहीं किया। लेकिन वे जानते हैं कि अगर मोदी सरकार का कोई मंत्री आता है तो वे उनका भ्रष्टाचार का खुलासा कर देंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झारखंड को परिवारवाद और भ्रष्टाचार से मुक्त करवाना होगा: नरेंद्र मोदी