DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संभल हादसा: आठ पुलिस कर्मी निलंबित

बैंक्वेट हाल में शराब के नशे में ताकत का तमाशा दिखाने के मामले में आठ पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा आईजी ने अन्य पुलिस कर्मियों की भी पहचान कर उन पर कार्रवाई के निर्देश दिए है। निलंबित पुलिस कर्मियों के तबादले दूरस्थ जनपदों में किये जा रहे हैं। पूरे मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक को सौंप दी गई है। साथ ही मुकदमा दर्ज करने के लिए विधिक राय ली जा रही है।

मुरादाबाद मार्ग पर बने लवर्स प्वाईंट बैंक्वेट हाल मंगलवार की रात हुए वाकये ने पूरे पुलिस महकमे को शर्मसार कर दिया। कुछ पुलिस कर्मियों ने वर्दी की बेजा इस्तेमाल करते हुए बर्थ डे पार्टी के बहाने से बैंक्वेट हाल बुक कराया था और यहां जमकर शराब पी और नंग होकर डीजे पर नाचे। हॉल में फिल्मी अंदाज में बाइक से स्टंट तक किया गया। पुलिस कर्मियों की इस कारतूत को हिन्दुस्तान ने बुधवार को प्रमुखता से प्रकाशित किया। बकायदा शराब के नशे में धुत होकर नाच रहे इन पुलिस कर्मियों के फोटो भी प्रकाशित किए। इसके बाद पुलिस महकमे में तूफान मच गया। मामला लखनऊ तक गूंजा। मुख्यालय से इन पुलिस कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए। फोटो में चेहरे पहचानकर पुलिस अधीक्षक अतुल सक्सैना ने गुरुवार को सुबह 10 बजे ही प्रेस कांफ्रेंस बुलाई और 8 पुलिस कर्मियों को निलंबित करने का ऐलान कर दिया।

निलंबित पुलिस कर्मचारी विवेक चौहान, हेमन्त भाटी, सचिन मलिक, संदीप कुमार, सूरज तोमर, दीनदयाल, हितेश चौधरी, सौरभ कुमार हैं। इसके अलावा इन पुलिस कर्मियों के तबादले दूरस्थ जनपदों को करने के लिए उच्चधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी गई है। एसपी ने इस प्रकरण की जांच की जिम्मेदारी अपर पुलिस अधीक्षक संभल विनोद कुमार मिश्र को सौंपी है। एसपी ने कहा कि इस प्रकरण में मुकदमा दर्ज कराने को लेकर विधिक राय ली जा रही है। दूसरी तरफ आईजी विजय सिंह मीणा ने मामले का संज्ञान लेकर निर्देश दिये कि इस घटना में शामिल सभी पुलिस कर्मियों की पहचान कर उन पर कार्रवाई करें। उन्होंने घटना से संबंधित फोटो व वीडियो से चेहरे पहचानने को कहा। आईजी ने बैंकेट हाल मालिक की सुरक्षा का निर्देश भी दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:संभल हादसा: आठ पुलिस कर्मी निलंबित