DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

400 कवीए का ट्रांसमिशन सब स्टेशन जनवरी तक तैयार करने के निर्देश

पश्चिमी यूपी और एनसीआर के इलाकों को नए साल में बिजली कटौती से बड़ी राहत मिलेगी। राज्य के इन इलाकों में बिजली सप्लाई के लिए मुरादनगर में 400 केवीए का सब स्टेशन जनवरी में बन कर तैयार हो जाएगा।

मुराद नगर में ट्रांसमिशन सब स्टेशन बन जाने के बाद ओवरलोडिंग से काफी हद तक निजात मिल जाएगी। ओवरलोडिंग के कारण गाजियाबाद, मेरठ, मुरादाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा सरीखे कई इलाकों में आए दिन लाइन ट्रिप होने के कारण बिजली सप्लाई ठप हो रही है।

विद्युत उत्पादन निगम के सीएमडी संजय प्रसाद ने गुरुवार को सब स्टेशन के निर्माण को लेकर निजी कंपनी के अधिकारियों को सख्त लहजे में चेतावनी दी है। कॉरपोरेशन के इंजीनियरों को भी लेट लतीफी पर फटकार लगाई है। योजना के लिए जनवरी की तय समय सीमा बढ़ाने की मांग कर रहे निजी कंपनी के अधिकारियों को सीएमडी ने कहा कि किसी भी हाल में समय नहीं बढ़ाया जाएगा।  संजय प्रसाद ने कहा कि यदि एक दिन भी ज्यादा लगा तो कॉरपोरेशन कंपनी पर कार्रवाई के लिए मजबूर होगा। उन्होंने बिजली कटौती से लोगों को हो रही परेशानियों का हवाला देते हुए कहा कि विभागीय अधिकारियों ने भी कागजी कार्रवाई में कार्य को उलझाया तो खैर नहीं होगी। उन्होंने कॉरपोरेशन के अधिकारियों को योजना से संबंधित सभी तरह की कागजी कार्रवाई को दो दिन में पूरा करने के निर्देश दिए हैं। सीएमडी ने भुगतान भी जल्द किए जाने का आश्वासन दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:400 कवीए का ट्रांसमिशन सब स्टेशन जनवरी तक तैयार करने के निर्देश