DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोडवेज की सभी बसों में लगेंगे फायर सिलेंडर और फर्स्‍ट एड बॉक्स

रोडवेज की बसों में सफर करते हुए अगर कोई यात्राी चोटिल होता है तो उसे अब परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। समय पर उसे फस्र्ट एड दी जा सकेगी। इसके लिए रोडवेज विभाग सभी बसों में फस्र्ट एड बॉक्स लगवाने जा रहा है। साथ ही चालक-परिचालकों को विभिन्न् स्थितियों में सही फस्र्ट एड दिए जाने की ट्रेनिंग भी कराई जाएगी। फस्ट एड बॉक्स के साथ-साथ आगजनी की स्थिति में बचाव के मद्देनजर फायर गैस सिलेंडर भी लगवाए जाएंगे। इसके लिए विभाग के अधिकारियों की टीम ने सभी बसों की रिपोर्ट बनानी शुरू कर दी है।

रोडवेज की बसों में सफर करते हुए कई बार यात्री चोटिल हो जाते हैं। उस समय बस में फस्र्ट एड बॉक्स न होने के कारण यात्राियों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। जिन बसों में बॉक्स लगे हैं उनमें से भी अधिकतर में बॉक्स के अंदर फस्र्ट एड का सामान न होकर टूल बॉक्स का सामान रखा हुआ है। अब यात्राियों को ऐसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। सभी बसों में फस्र्ट एड बॉक्स लगाने के साथ-साथ उनमें सामान भी होगा। चालक-परिचालक को फस्र्ट एड की ट्रेनिंग दिलाने के लिए सिविल अस्पताल के डॉक्टरों की ही मदद ली जाएगी।  यह ट्रेनिंग दो चरणों में कराई जाएगी।

फायर सिलेंडर भी होंगे मददगार
रोडवेज की कई बसों में आग बुझाने के लिए फिलहाल फायर सिलेंडर भी नहीं लगे हुए हैं। जिसके चलते किसी भी आगजनी की घटना के समय काफी नुकसान हो जाता है। छोटी से आग बड़ा रूप ले लेती है। कई रोडवेज बसों में इस तरह के हादसे हो भी चुके हैं। अब सभी बसों में फायर सिलेंडर लगा कर चालक-परिचालक को उसका प्रयोग करने का तरीका भी बताया जाएगा।


फर्स्‍ट एड बॉक्स और फॉयर सिलेंडर न होने की कई यात्राियों द्वारा शिकायत की जा चुकी है। ये दोनों बेहद जरूरी हैं। 15 दिनों में सभी बसों में यह सुविधा उपलब्ध हो जाएगी।
रोहित यादव, जीएम, गुड़गांव रोडवेज डिपो

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रोडवेज की सभी बसों में लगेंगे फायर सिलेंडर और फर्स्ट एड बॉक्स