DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टाइम पत्रिका के पर्सन ऑफ द ईयर के दावेदारों में मोदी का नाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के उन 50 नेताओं, कारोबारियों तथा मनोरंजन क्षेत्र की हस्तियों में शामिल हैं जिन्हें टाइम पत्रिका के पर्सन ऑफ इ ईयर के दावेदारों की सूची में जगह दी गई है।
    
टाइम के पर्सन ऑफ द ईयर-2014 की घोषणा अगले महीने की जाएगी और प्रकाशन का कहना है कि इस पदवी से उन लोगों को नवाजा जाएगा जिन्होंने बीते साल अच्छे अथवा बुरे के तौर पर खबरों और हमारे जीवन को प्रभावित किया।
    
पत्रिका ने मोदी को एक समय का विवादित क्षेत्रीय नेता करार देते हुए कहा कि वह अपनी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को आर्थिक विकास के मंच पर भारी चुनावी जीत दिलाने के बाद प्रधानमंत्री बने। टाइम ने अपने पाठकों से कहा कि वे उस व्यक्ति के लिए वोट करें जिनके बारे में वे सोचते हैं कि उसे पर्सन ऑफ द ईयर का खिताब मिलना चाहिए। पाठकों की पसंद के बारे में अगले महीने घोषणा की जाएगी और टाइम के संपादक 50 दावेदारों में से व्यक्ति का चुनाव करेंगे।
    
मोदी को अब तक 3.8 फीसदी मत मिले हैं, जो रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन, नोबेल की शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई तथा इबोला का उपचार कर रहे चिकित्सकों एवं नर्स के बाद सबसे ज्यादा वोट पाने वाले व्यक्तिव हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टाइम पत्रिका के पर्सन ऑफ द ईयर के दावेदारों में मोदी का नाम