DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सबसे ज्यादा करोड़पति नेकां के प्रत्याशी, पीडीपी दूसरे स्थान पर

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण में चुनाव में उतरे कुल 123 प्रत्याशियों में से 46 यानी करीब 4० प्रतिशत  करोड़पति हैं जिनमें से तीन के पास 10 करोड़ रूपये से ज्यादा की संपति है।
        
पिछले कई दशकों से सत्ता का सुख भोग रही नेशनल कांफ्रेंस के सबसे ज्यादा 69 प्रतिशत, उसके बाद पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के 5० प्रतिशत तथा भारतीय जनता पार्टी के 46 प्रतिशत और कांग्रेस के 33 प्रतिशत प्रत्याशी करोडपति हैं।
       
पीपुल्स कांफ्रेंस समाजवादी पार्टी और आलजेऐंड के किसान मजदूर पार्टी के 50-.50 प्रतिशत तथा बहुजन समाज पार्टी के 40 प्रतिशत उम्मीदवार करोडपति हैं।
         
एसोसिएशन फार डेमोक्रेटिक रिफार्म ने प्रत्याशियों के नामाकंनपत्रों के विश्लेषण के बाद यह जानकारी दी। दस सबसे ज्यादा धनी प्रत्याशियों में नेकां के पांच तथा पीडीपीके दो तथा भाजपा और कांग्रेस और निर्दलीय के एक-एक प्रत्याशी है।
       
जनता की सेवा के लिए विधानसभा पहुंचने की दौड में शामिल दस करोड रूपये से ज्यादा की संपति के मालिक तीन में से दो नेकां के तथा एक पीडीपी का है।
           
कंगन विधानसभा क्षेत्र से नेकां के प्रत्याशी अल्ताफ अहमद के 13करोड 84लाख 42हजार 956 रूपये के मालिक हैं जबकि सोनावारी से पीडीपी के उम्मीदवार यासिर रेशी के पास 13 करोड 83 लाख 42 हजार 95 रूपये हैं। पीढी दर पीढी किश्तवाड से चुनाव जीतने वाले नेकां के सज्जाद अहमद किचलू 10करोड़ 77लाख 30 हजार 382 रूपये के साथ तीसरे स्थान पर हैं।
           
भद्रवाह से पीडीपी प्रत्याशी शेख मोहम्मद इकबाल और बनिहालसे नेकां के सज्जाद शाहीन के पास पांच करोड रूपये से ज्यादा धन है जबकि बांदीपोरा से निर्दलीय मोहम्मद शफी मीर, डोडा से भाजपा के शकित परिहार और कारगिल से नेकां के कचा मोहम्मद हुसैन के पास चार करोड रूपये से ज्यादा की संपति है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सबसे ज्यादा करोड़पति नेकां के प्रत्याशी, पीडीपी दूसरे स्थान पर