DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भोपाल में बदमाशों ने युवती को चलती रेलगाड़ी से फेंका

भोपाल में बदमाशों ने युवती को चलती रेलगाड़ी से फेंका

मध्य प्रदेश में करोंद रेलवे स्टेशन पर एक 29 वर्षीय युवती से दो लोगों ने कथित तौर पर लूटपाट कर उसे चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया। युवती इस घटना में गंभीर रूप से घायल हो गयी है। पुलिस ने अभी इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया है। युवती की मां मिथ्या त्रिपाठी ने आज यहां बताया कि उनकी 29 वर्षीय बेटी रति त्रिपाठी उज्जैन स्थित महाकाल के दर्शन के लिये आ रही थी जबकि वे लोग अपने गृह नगर कानपुर से पहले ही कल सुबह दूसरी गाडी से उज्जैन पहुंच गये थे। रति दिल्ली में एक निजी कंपनी में मैनेजर हैं।

उन्होंने घटना के गवाह मालवा एक्सप्रेस के यात्रियों के हवाले से बताया कि झांसी के आगे ललितपुर रेलवे स्टेशन से दो लड़के ट्रेन में सवार हुये। उन्होंने खुद को टी़सी को रेलवे का स्टॉफ बताया उन्होने बताया कि करोदा रेलवे स्टेशन के पास इन लोगों ने रति के साथ लूटपाट की और उसका मोबाइल, पर्स, गले की चेन और कान के बूंदे लूट लिये और उसे ट्रेन से नीचे फेंक दिया। उन्होंने कहा कि यात्रियों ने जीआरपी (राजकीय रेलवे पुलिस) एवं टी़सी को सूचना भी दी लेकिन किसी ने ट्रेन नहीं रोकी।

उन्होंने बताया कि कल सुबह जब मालवा एक्सप्रेस उज्जैन पहुंची तो उसमें एस-7 बोगी में रति नहीं मिली। उन्होंने यात्रियों से पूछताछ की तो उन लोगों ने बताया कि बीना के पहले करोद रेलवे स्टेशन पर दो बदमाशों ने एक लडकी को चलती ट्रेन से धक्का दे दिया था।

मिथ्या त्रिपाठी ने बताया कि इस सूचना के बाद वह अपने पुत्र आध्यात्मिक के साथ बीना रवाना हो गई, जहां उन्हें पता चला कि करोद रेलवे स्टेशन के पास से बरामद लड़की को गंभीर अवस्था में बीना में उपचार के बाद भोपाल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस सूचना के बाद वे भोपाल के हमीदिया अस्पताल गईं जहां से उन्हें रति के भोपाल के बंसल अस्पताल में होने की सूचना मिली। अस्पताल में रति की हालत स्थिर बनी हुई है और सिर तथा चेहरे पर चोट आई है। फिलहाल उसके बेहोश होने के कारण पुलिस बयान दर्ज नहीं कर सकी है।

घटना की सूचना मिलने पर गह मंत्री बाबूलाल गौर आज सुबह अस्पताल पहुंचे और वहां चिकित्सकों से चर्चा कर उन्होंने रति के स्वास्थ्य की जानकारी ली। गौर ने संवाददाताओं से चर्चा में कहा कि मामले की जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उधर पुलिस महानिदेशक (रेलवे) मैथिलीशरण गुप्ता ने दोनों बदमाशों पर 10-10 हजार रुपये का ईनाम देने की घोषणा करते हुए एक बदमाश का स्कैच भी जारी किया है। उन्होंने बताया कि रेलवे पुलिस ने अभी मामला दर्ज नहीं किया है और लड़की के होश में आने के बाद उसके बयान लिए जाएंगे। बीना रेलवे पुलिस ने बताया कि रेलवे पुलिस अधीक्षक अवधेश गोस्वामी मामले की तहकीकात के लिये आज ही बीना पहुंच रहे हैं। वे करोद स्टेशन भी जाएंगे, जहां पर यह घटना हुयी है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भोपाल में बदमाशों ने युवती को चलती रेलगाड़ी से फेंका