DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इबोला के लिए सरकार ने किए पुख्ता उपाय: नड्डा

इबोला के लिए सरकार ने किए पुख्ता उपाय: नड्डा

भारत में इबोला का पहला मामला सामने आने की खबरों के एक दिन बाद सरकार ने इसे फैलने से रोकने के लिए उपायों को मजबूत बनाने का निर्णय किया और तीन सदस्यीय समिति का गठन किया जो हवाईअड्डों पर खामियों को दूर करेगा।

सरकार ने कहा कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और घबराने की कोई जरूरत नहीं है। स्वास्थ मंत्री जे पी नड्डा ने कहा कि दिल्ली हवाईअडडे की तरह की व्यवस्था 24 अन्य हवाईअडडों पर की गई है। दिल्ली हवाईअडडे पर दुरुस्त व्यवस्था के कारण लाइबेरिया से लौटे एक 26 वर्षीय भारतीय नागरिक में विषाणु का पता लगाया गया था।

नडडा ने कहा कि मंत्रालय विशेषज्ञों का दल गठित करेगा जो राज्यों का दौरा करेंगे तथा इबोला के मरीजों का उपचार करने वाले अस्पतालों में तैयारियों का जायजा लेंगे। स्थिति की समीक्षा के लिए मंगलवार को दिल्ली में अंतर मंत्रालयी बैठक की अध्यक्षता करते हुए नडडा ने अधिकारियों से कहा कि ऐसे मरीजों को हवाई अडडे पर अलग थलग रखने के संबंध में सभी दिशानिर्देशों एवं मनदंडों का पालन हो।

आज जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार,  तीन सदस्यीय दल का गठन किया जायेगा जो सभी हवाई अडडों पर खामियों की पहचान करेंगे। इसमें स्वास्थ्य, नागर विमानन और अप्रवासन विभाग के अधिकारी शामिल होंगे। जम्मू में नडडा ने संवाददाताओं से कहा, घबराने की कोई जरूरत नहीं है। स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इबोला के लिए सरकार ने किए पुख्ता उपाय: नड्डा