DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा हाईकमान ने जिला कार्यकारिणी को दिए दिशा-निर्देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दो अक्टूबर को देश भर में प्रारंभ किए गए स्वच्छता अभियान के जरिए भारतीय जनता पार्टी देश की साफ सफाई में जुट गई है। भारतीय जनता पार्टी हाईकमान ने देश भर में चलाए जा रहे सफाई अभियान के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं कि जनपद में कोई भी वीआईपी, मंत्री या पार्टी पदाधिकारी आए, सभी को स्वच्छता अभियान में लगाओ। पहले वह एक घंटे सफाई अभियान चलाए उसके बाद ही दूसरे अन्य काम। पार्टी नेता इस फरमान पर अमल करने के लिए अब प्राणपण से स्वच्छता अभियान में जुट गए हैं।

भाजपानीत केंद्र सरकार द्वारा प्रारंभ किये गए स्वच्छता अभियान का दायरा व्यापक होता जा रहा है। मगर फिर भी भारतीय जनता पार्टी को लगता है कि पार्टी में तमाम नेता और मंत्री अभियान के जरिए स्वच्छता सफाई कम कर रहे हैं, फोटो ज्यादा खिंचा रहे हैं। दो अक्टूबर के बाद से देशभर के तमाम हिस्सों में चलाए गए स्वच्छता अभियान के बाद के नजारों की इस तरह की तस्वीरें तमाम स्थानों पर बयां भी हुई हैं। भारतीय जनता पार्टी के नेता इसको लेकर सजग हैं। उन्हें लगता है कि प्रधानमंत्री द्वारा प्रारंभ की गई यह सार्थक पहल बेकार गई तो देशभर में बने माहौल के बाद भी स्वच्छता अभियान केवल नारा बनकर रह सकता है। भाजपा नेतृत्व ने इसके लिए पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं को सही मायने में सफाई में जुटने के निर्देश देते हुए कहा है कि उनके जिले में कोई भी वीआईपी, मंत्री या पार्टी का पदाधिकारी आये तो उसे सबसे पहले सफाई अभियान में लगाएं, उसके बाद अन्य काम।

सफाई अभियान भी केवल फोटो खिंचाने के लिए ना हो, हकीकत में जिस भी क्षेत्र में अभियान चले वह क्षेत्र साफ भी हो। हां, इस दौरान अगर फोटो होती हो तो कोई बात नहीं। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीíडया प्रभारी श्रीकांत शर्मा ने इस संदर्भ के निर्देश भाजपा जिलाध्यक्ष डा. डीपी गोयल को देते हुए कहा कि पहली बार देश में गांधी जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने समस्त मंत्रिमंडलीय सहयोगियों और करीब 35 लाख सरकारी कर्मचारियों के साथ झाड़ू लेकर सफाई के लिए सड़कों पर उतरे। आजादी के बाद अपने तरह के इस अनूठे अभियान के तहत आम जनता को जागरूक बनाने के लिए हर कोई न गंद्गी फैलाएंगे, न फैलाने देंगे की शपथ पर अमल करे। शर्मा ने डा. गोयल से कहा कि भाजपा के प्रत्येक पदाधिकारी और कार्यकर्ता को इस अभियान में जुटना होगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई इस पहल को सार्थक अंजाम तक पहुंचाना होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2019 में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती तक भारत को पूर्णत: स्वच्छ बनाने का आह्वान किया है।


सफाई पर विशेष जोर
अभियान के तहत सभी कार्यालयों से कूड़ा-कचरा को निकाल बाहर करने के साथ कमरों, दीवारों, खिड़कियों, सीढ़ियों, गलियारों, लॉन व फर्श को साफ कर चमकाया जाने की शपथ दिलाई गई। सड़कों को साफसुथरा बनाकर डिवाइडर व किनारे हरियाली की कटाई-छंटाई करने को कहा गया। साथ ही सार्वजनिक स्थानों बस अड्डों व रेलवे स्टेशनों की सफाई पर विशेष जोर दिया गया है।

वजर्न---
गांधी जी का विश्वास था कि ईश्वर के बाद स्वच्छता का ही महत्व है। आज हम यह संकल्प लें कि स्वच्छता को अपना राष्ट्रीय जुनून बनाएंगे। सड़कों और गलियों से लेकर हवा और पानी तक को स्वच्छ रखेंगे।
-श्रीकांत शर्मा, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी, भारतीय जनता पार्टी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा हाईकमान ने जिला कार्यकारिणी को दिए दिशा-निर्देश