DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छपरा में बैंक से सवा नौ लाख रुपये चोरी

शातिर चोरों ने मंगलवार की रात छपरा-पटना मेन रोड के किनारे विशुनपुरा बाजार स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक से करीब सवा नौ लाख रुपये की चोरी कर ली। जिला मुख्यालय से करीब छह किलोमीटर दूर हुई इस घटना की जानकारी बुधवार की सुबह सवा दस बजे बैंककर्मियों को तब हुई, जब बैंक खुला।

शाखा प्रबंधक बिन्दा प्रसाद ने घटना के संबंध में मुफस्सिल थाने में आवेदन दिया है, जिसके आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। मुफस्सिल थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर शंभूशरण सिंह ने दल-बल के साथ पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि चोरों का सुराग पाने की कोशिश की जा रही है।

उधर, शाखा प्रबंधक ने बताया कि जब बैंक खुला तो देखा गया कि अंदर की दीवार में पश्चिम दिशा से एक बड़ा सेंध कटा हुआ है। वहीं पश्चिम वाले दरवाजे में लगे ताले को भी तोड़ दिया गया था। बैंक के सेफ रूम व अंदर में मौजूद सेफ को गैस कटर से काट दिया गया था। सेफ में नौ लाख, 23 हजार, दो सौ अस्सी रुपये रखे गये थे, जिसे चुरा लिया गया है।

बैंक के पीछे अरहर लगे खेत और रेल लाइन है। आशंका जताई जा रही है कि पीछे के इसी रास्ते से चोर आकर किराये के मकान में चल रहे बैंक की छत पर चढ़कर स्टोर रूम के पास पहुंचे और उसका ताला तोड़ स्टोर रूम में घुसे और फिर उन्होंने इत्मीनान से सेंध काटी।

सेंध काटने के बाद चोरों ने अलार्म के वायर को काट दिया ताकि सेफ के पास पहुंचने पर अलार्म नहीं बजे। सेंध काटने के बाद चोरों ने एक और ताला तोड़ा और फिर गैस कटर का उपयोग कर सेफ रूम को काटा। चोरी की घटना की सूचना पाकर क्षेत्रीय प्रबंधक भी बैंक पहुंचे और उन्होंने जानकारी ली। आसपास के लोगों की भीड़ भी जुटी हुई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:छपरा में बैंक से सवा नौ लाख रुपये चोरी